Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चंद्रयान-3 के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, कही ऐसी बातें

PM Modi: प्रधानमंत्री सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर बेंगलुरु के ISRO के कमांड सेंटर पहुंचे. उन्होंने वैज्ञानिकों को चंद्रयान 3 मिशन के सफल होने पर बधाई दी.

चंद्रयान-3 के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, कही ऐसी बातें

PM Modi Isro news update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन (ISRO) के कमांड सेंटर  बेंगलुरू पहुंचे थे. जहां उन्होंने चंद्रयान-3 टीम के वैज्ञानिकों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए. उन्होंने रुंधे गले से कहा कि भारत आकर जल्द से जल्द आपके दर्शन करना चाहता था. आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 टीम से मुलाकात करने के बाद क्या कुछ कहा है.

पीएम  ने 45 मिनट का भाषण दिया, इस दौरान वह भावुक हो गए. उन्होंने रुंधे गले से कहा कि मैं साउथ अफ्रीका में था फिर ग्रीस के कार्यक्रम में चला गया. मेरा मन पूरी तरह आपके साथ ही लगा हुआ था. मेरा मन कर रहा था कि आपको नमन करूं  लेकिन मैं भारत में...आते ही जल्द से जल्द आपके दर्शन करना चाहता था. उन्होंने आगे कहा कि आपको सैल्यूट करना चाहता था. आपके परिश्रम, धैर्य, लगन, जीवटता और जज्बे को सैल्यूट करता हूं. 

ये भी पढ़ें - अमेरिकियों को चूना लगाने वालों का नोएडा में हुआ भांडाफोड़, पढ़ें पुलिस ने क्यों गिरफ्तार किए 84 लोग

पीएम बोले - चन्द्रमा पर है भारत 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत चंद्रमा पर है. हमारा राष्ट्रीय गौरव चंद्रमा पर है. उन्होंने कहा कि चंद्रयान-3 मिशन की सफलता भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम के इतिहास में एक असाधारण मोमेंट है. उन्होंने कहा कि न केवल भारतीय बल्कि दुनिया भर के लोग जो विज्ञान में विश्वास करते हैं, जो भविष्य देखते हैं और मानवता के प्रति समर्पित हैं, उत्साह से भरे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें - मदुरै में धू-धू करके जलने लगी ट्रेन, 9 लोगों की मौत, 20 झुलसे

 युवाओं से कही यह बात 

पीएम ने देश के युवाओं को टास्क दिया. उन्होंने कहा कि भारत के शास्त्रों में जो खगोलीय सूत्र हैं, उन्हें वैज्ञानिक रूप से सत्यापित करने के लिए नई पीढ़ी को आगे आना चाहिए. पीएम ने कहा कि अंतरिक्ष विज्ञान के तमाम गुणों और रहस्यों की खोज बहुत पहले ही कर ली गई थी. आज पूरी दुनिया, भारत की विज्ञान शक्ति, हमारी टेक्नोलॉजी और हमारे वैज्ञानिक  स्वभाव को लोहा मान चुकी है. आज देश का हर बच्चा आपमें अपना भविष्य देख रहा है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement