Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi In Jaipur: जयपुर में सरकार पर राहुल गांधी का हमला, मोदीजी OBC को दे रहे धोखा

Rahul Gandhi On Caste Census: जयपुर के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने महिला आरक्षण बिल पर कहा कि यह सरकार इसे ईमानदारी से लागू नहीं करना चाहती है और ओबीसी महिलाओं के हितों को अनदेखा कर रही है. 

Rahul Gandhi In Jaipur: जयपुर में सरकार पर राहुल गांधी का हमला, मोदीजी OBC को दे रहे धोखा

Rahul Gandhi Jaipur Rally

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार को जयपुर दौरे पर पहुंचे तो फिर एक बार उनका अलग अंदाज दिखा. वह शहर के महारानी कॉलेज पहुंचे और वहां छात्राओं से बातचीत की और एक स्टूडेंट की स्कूटी के पीछे बैठकर भी सैर किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब मेरे बब्बर शेर हैं. मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कांग्रेस सांसद ने ओबीसी हितों की अनदेखी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डर गए हैं और वह जाति जनगणना लागू नहीं कराना चाहते हैं. महिला आऱक्षण पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार इसे ईमानदारी से लागू नहीं करना चाहती और 10 साल में शायद लागू करे. उन्होंने इस दौरान समर्थकों और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कई बड़े नेताओं के साथ उन्होंने मंच साझा किया और केंद्र सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओबीसी को क्यों धोखा दे रहे हैं? आखिर वह जाति जनगणना लागू क्यों नहीं करना चाहते हैं, वह कास्ट सेंसस से क्यों घबरा रहे हैं. राहुल ने यह भी कहा कि जनता अब उनकी चालाकियां समझ चुकी है और किसी छलावे में नहीं आने वाली है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं से डटे रहने की अपील करते हुए उन्हें अपना बब्बर शेर बताया. 

यह भी पढ़ें: DUSU Election में एबीवीपी के तुषार डेढ़ा बने अध्यक्ष, सचिव-संयुक्त सचिव पद भी जीता

महिला आरक्षण टालना चाहती है केंद्र सरकार 
राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को देश के सामने जाति जनगणना के आंकड़े सामने रखने चाहिए. हम जानते हैं कि महिला आरक्षण बिल संसद और विधानसभाओं में आज ही लागू हो सकता है. मोदी सरकार इसे लागू नहीं करना चाहती है और परिसीमन से लेकर जनगणना जैसे मुद्दे बनाकर अगले 10 साल तक टालना चाहती है. उन्होंने महिला आरक्षण में ओबीसी महिलाओं के हितों की अनदेखी की भी बात कही है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं रमेश बिधुड़ी, संसद में अपशब्द कहने वाले नेता का विवादों से रहा है लंबा नाता

'इंडिया का नाम बदलना चाहती थी मोदी सरकार'
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि विशेष सत्र इंडिया नाम बदलने के लिए बुलाया गया था. जब उन्होंने देखा कि हमारे गठबंधन को इतना प्यार मिल रहा है तो वह घबरा गए. ऐसे में आनन-फानन में महिला आरक्षण बिल लेकर आए. हमने इस बिल का पूरा समर्थन किया है क्योंकि हम देश की आधी आबादी को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं. केंद्र सरकार इसे भी लागू नहीं करना चाहती है और इसके लिए टाल-मटोल कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement