Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'इंदिरा गांधी ने SLV-3-D2 की लॉन्चिंग के बाद NTR को किया था आमंत्रित,' पीएम मोदी पर कांग्रेस ने ऐसे क्यों बोला हमला

प्रधानमंत्री मोदी चंद्रयान-3 मिशन में शामिल इसरो के वैज्ञानिकों से बातचीत करने के लिए यूनान की राजधानी एथेंस से बेंगलुरु पहुंचे थे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उन पर इसको लेकर निशाना साधा है.

'इंदिरा गांधी ने SLV-3-D2 की लॉन्चिंग के बाद NTR को किया था �आमंत्रित,' पीएम मोदी पर कांग्रेस ने ऐसे क्यों बोला हमला

Jairam ramesh pm modi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जुड़ा एक किस्सा साझा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशान साधा है. इससे पहले जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया था कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री शिवकुमार के शनिवार अपनी बेंगलुरु यात्रा के दौरान हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी करने से रोक दिया था. अब कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट के जरिए पीएम पर हमला बोला है. आइए आपको बताते हैं की जयराम रमेश ने क्या कुछ कहा है...

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को कहा कि 1983 में एसएलवी-3-डी2 के सफल प्रक्षेपण के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने एक दूसरे के धुर राजनीतिक विरोधी होने के बावजूद, आंध्र प्रदेश के तब के मुख्यमंत्री एन टी रामाराव को श्रीहरिकोटा में मौजूद रहने के लिए आमंत्रित किया था. 

यह भी पढ़ें- फिर फिसली ममता बनर्जी की जुबान, 'जब इंदिरा गांधी चांद पर गई थीं'

जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर लगाए थे ऐसे आरोप 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी इस बात को लेकर सिद्धरमैया और शिवकुमार से चिढ़ गए कि उनसे पहले उन दोनों ने इसरो के वैज्ञानिकों को सम्मानित किया. उन्होंने पीएम मोदी पर ओछी राजनीति का आरोप लगाया था. वहीं, पीएम मोदी ने कहा था कि उन्होंने कर्नाटक के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से उनके स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर नहीं आने का आग्रह किया था क्योंकि लंबी उड़ान के बाद वह अपने आगमन के समय को लेकर आश्वस्त नहीं थे और इसलिए नहीं चाहते थे कि उनके स्वागत के लिए सुबह जल्दी उठकर दूसरे लोगों को कष्ट उठाना पड़े. प्रधानमंत्री चंद्रयान-3 मिशन में शामिल इसरो के वैज्ञानिकों से बातचीत करने के लिए यूनान की राजधानी एथेंस से शनिवार को सुबह करीब छह बजे सीधे बेंगलुरु पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- 'आधे दिन पढ़ाई, आधे दिन मौज-मस्ती' कोटा में ऐसे थमेगी छात्रों की आत्महत्या?

जयराम रमेश ने कही यह बात 

जयराम रमेश ने X (ट्विटर) पर लिखा कि वे कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी थे, लेकिन इंदिरा गांधी ने 17 अप्रैल 1983 को एसएलवी-3-डी2 के सफल प्रक्षेपण के बाद एन टी रामाराव को श्रीहरिकोटा में उपस्थित रहने के लिए आमंत्रित किया था. वेद प्रकाश सैंडलस की 2018 की पुस्तक द लीपफ्रोगर्स में इसका जिक्र है. एसएलवी-3 अपने साथ रोहिणी उपग्रह आरएस-डी2 को लेकर गया था. बता दें कि वाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए प्रोटोकॉल की ‘अनदेखी’ को लेकर भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री आर अशोक तथा शिवकुमार के बीच वाकयुद्ध भी छिड़ गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement