Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीएम की विदेश यात्रा पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, मणिपुर हिंसा को लेकर पूछे ऐसे सवाल

Manipur Violence: कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने पीएम पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता का आरोप है कि बीजेपी समाधान के बजाय संघर्ष को और लंबा करने में लगी हुई है.

पीएम की विदेश यात्रा पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, मणिपुर हिंसा को लेकर पूछे ऐसे सवाल
 Manipur Violence (File Photo)
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मणिपुर में पिछले डेढ़ महीने से जारी हिंसा के बीच कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने विदेश यात्रा पर जा रहे पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया है. उनका आरोप है कि पीएम मोदी मणिपुर में चल रहे संकट के बीच विदेश यात्रा पर जा रहे हैं. वह हिंसा के बारे में कुछ नहीं बोल रहे.

केसी वेणुगोपाल ने ट्विटर पर मणिपुर में जारी हिंसा और पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर हमला बोला है. उनका कहना है कि इस हिंसा में सैकड़ों लोग मारे गए हैं और हजारों लोग अपने घर से बेघर हो गए हैं. ऐसे में पीएम और भाजपा (BJP) हिंसा पर ध्यान देने के बजाय राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि मणिपुर पिछले 49 दिन से चल रहा है और 50 वें दिन भी पीएम ने मणिपुर में चल रहे संकट पर एक शब्द भी नहीं बोला है.

पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर में अब केंद्रीय मंत्री का घर जलाया, DGP बदला, CBI को जांच सौंपी, फिर भी राज्य में नहीं बन पा रही शांति

केसी वेणुगोपाल ने पीएम और भाजपा पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने लिखा, 'मणिपुर में सैकड़ों लोग मारे गए. हजारों लोग बेघर हो गए. अनगिनत चर्च और पूजा स्थलों को नष्ट कर  दिया गया है. अब हिंसा मिजोरम में भी फैल रही है. पिछले कई दिनों से मणिपुर के नेता पीएम से मामले में हस्तक्षेप करने के लिए समय की मांग कर रहे हैं. जो भी दिन बीत रहा है वो ये विश्वास दिला रहा है कि पीएम मोदी और बीजेपी समाधान के बजाय संघर्ष को और लंबा करने में लगी हुई है.' इसके साथ उन्होंने सवाल किया कि विश्व गुरु पीएम मोदी मणिपुर की बात कब सुनेंगे? शांति की एक सीधी-सादी अपील करने के लिए वह देश से कब बात करेंगे? पीएम मोदी कब केंद्रीय गृह मंत्री और मणिपुर के मुख्यमंत्री से शांति स्थापित करने में विफल रहने की जवाबदेही मांगेंगे? 

 

इसे भी पढ़ें- बंगाल में केंद्रीय मंत्री के काफिले पर तीर से हमला, BJP का आरोप गाड़ियों पर फेंके गए बम

मणिपुर में जारी है हिंसा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद भी मणिपुर में हिंसा का मामला थमता नजर नहीं आ रहा. सेना, असम राइफल्स और मणिपुर रैपिड एक्शन फोर्स इस मामले हिंसा से निपटने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं लेकिन फिर भी स्थिति बिगड़ती जा रही है. 1 दिन पहले ही इंफाल पश्चिम के एक थाने पर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने हथियार लूटने की कोशिश की. सुरक्षा बलों ने इस मामले को संभालते हुए उन्हें खदेड़ दिया. इससे पहले बीजेपी के केंद्रीय मंत्री का घर जला दिया गया था. जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व आर्मी चीफ बीपी मलिक भी पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से दखल देने की अपील कर चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement