Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मदरसे की जगह पर बनेगा पुलिस स्टेशन, हल्द्वानी हिंसा पर धामी सरकार का बड़ा एक्शन

Haldwani Violence: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस कृत्य को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और षडयंत्र रचने वाले लोगों को पुलिस लगातार पकड़ने का काम कर रही है.

Latest News
मदरसे की जगह पर बनेगा पुलिस स्टेशन, हल्द्वानी हिंसा पर धामी सरकार का बड़ा एक्शन

हल्द्वानी में अवैध मदरसे पर चलाया बुलडोजर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को घोषणा की कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई मदरसे की जमीन पर पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा. सीएम धामी ने हल्द्वानी हिंसा (Haldwani Violence) का जिक्र करते हुए कहा कि अराजक तत्वों द्वारा पुलिसकर्मियों और पत्रकारों पर जिस प्रकार से हमला किया, उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है.

सीएम धामी ने कहा कि बनभूलपुरा में एक बगीचे से कई एकड़ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है. मैं आज मां गंगा के पवित्र तट से यह घोषणा करता हूं कि उस स्थान पर पुलिस थाना बनाया जाएगा. गौरतलब है कि 8 फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थित 'मलिक का बगीचा' में बनाए गए अवैध मदरसे और नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया था. 

इस हिंसा में उपद्रवियों ने पथराव व आगजनी करते हुए बनभूलपुरा थाने को भी जला दिया गया था. इसके जवाब में पुलिस ने भी बल प्रयोग किया था, जिसमें छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी. हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

मुख्यमंत्री ने फिर दोहराया कि उत्तराखंड में इस प्रकार के कृत्य को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस षडयंत्र को रचने वाले लोगों को पुलिस लगातार पकड़ने का काम कर रही है. सीएम धामी ने कहा, 'कानून अपना काम कर रहा है. जो भी इस षडयंत्र के पीछे थे, उन्हें जल्द जनता के सामने लाया जाएगा. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement