Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jagannath Rath Yatra: पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान हादसा, भगवान बलभद्र की मूर्ति गिरी, 9 लोग घायल

Puri Jagannath Rath Yatra: यह हादसा उस वक्त हुआ जब यात्रा के बाद भगवान बलभद्र की मूर्तियों को रथ से उताकर गुंडिचा मंदिर के अडापा मंडप में ले जाया जा रहा था.  

Latest News
Jagannath Rath Yatra: पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान हादसा, भगवान बलभद्र की मूर्ति गिरी, 9 लोग घायल

भगवान बलभद्र की मूर्ति गिरने से 9 श्रद्धालू घायल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

ओडिशा के पुरी में मंगलवार को भगवान जगन्नाथ यात्रा के दौरान हादसा हो गया. भगवान बलभद्र की एक मूर्ति सेवकों के ऊपर गिर गई. इसमें 9 लोग घायल हो गए. यह हादसा उस वक्त हुआ जब यात्रा के बाद भगवान बलभद्र की मूर्तियों को रथ से उताकर गुंडिचा मंदिर के अडापा मंडप में ले जाया जा रहा था.  

पुरी के कलेक्टर सिद्धार्थ शंकर स्वैन ने कहा कि 9 घायलों में से पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य चार को मामूली चोटें आई हैं. उन्होंने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब भगवान बलभद्र के रथ से भारी लड़की मूर्ति को गुंडिचा मंदिर ले जाने के लिए उतारा जा रहा था. तभी सेवकों ने नियंत्रण खो दिया और मूर्ति नीचे गिर गई. जिसके नीचे कुछ लोग दब गए. 

हालांकि, तुरंत अन्य लोगों ने मूर्ति को उठा लिया. जिससे ज्यादा लोगों को चोटें नहीं आईं.  इसे 'पहंडी' अनुष्ठान के रूप में जाना जाता है.


यह भी पढ़ें- यूपी में हादसों का बवंडर, अलग-अलग घटनाओं में 14 की मौत, 23 से ज्यादा घायल


CM मोहन चरण ने जताई चिंता
मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने घटना पर चिंता व्यक्त की और कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन को तुरंत पुरी का दौरा करने और उचित कदम उठाने का निर्देश दिया. पुरी जगन्नाथ मंदिर राज्य सरकार के कानून विभाग के अधीन है. मुख्यमंत्री ने घायल सेवकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

इससे पहले 7 जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान भगदड़ मच गई थी. इसमें एक श्रद्धालु की मौत औ 15 लोग घायल हो गए थे. सीएम मोहन चरण माझी ने मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की थी. पुरी में 53 साल बाद यह रथ यात्रा दो दिन की हो हुई. 1971 से यह रथ यात्रा एक दिन निकाली जा रही थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement