Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ढाबे पर चाय और किसानों से बात, बिहार में दिखा राहुल गांधी का अलग अंदाज

Rahul Gandhi in Bihar: बिहार पहुंचे राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने किसानों के साथ चौपाल भी की.

Latest News
ढाबे पर चाय और किसानों से बात, बिहार में दिखा राहुल गांधी का अलग अंदाज

Congress Leader Rahul Gandhi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का बिहार में आज दूसरा दिन है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के दूसरे दिन पूर्णिया में किसानों से बातचीत की. इससे पहले उन्होंने गढबनैली नवोदय विद्यालय के बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी अलग अंदाज में नजर आए. वे सिर पर गमछा बांधे नजर आए. इसके साथ सड़क किनारे एक ढाबे पर रुके और कुछ लोगों के साथ चाय भी पी. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर हमला भी बोला. 

सिर पर गमछा बांध किसानों के बीच पहुंचे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि खाद और बीज के लिए किसानों पर दबाव बनाया जाता है. बड़ी बड़ी कंपनियां मोटा मुनाफा कमा रही हैं और किसान कमजोर होता जा रहा है. फसल बीमा के नाम पर भी उनसे धोखाधड़ी होती है. इसके साथ उन्होंने कहा कि संसद में बहस किए बिना, वह आपकी नाक के नीचे कानून ले लाए. वो तो अच्छा रहा कि किसान उनके खिलाफ खड़े हो गए और पीछे नहीं हटे. जिसकी वजह से कानून वापस हो गए नहीं तो आप सब बर्बाद हो जाते. 

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन के घर से ED को क्या मिला? बिहार के बाद झारखंड में शुरू हुआ हंगामा 

भूमि अधिग्रहण बिल का किया जिक्र 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसानों को देश की रीढ़ बताते हुए कहा कि अरबपतियों के 14 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए गए लेकिन किसानों का कर्ज है माफ़ नहीं किया. राहुल गांधी ने कहा कि हमने किसानों का 72,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था. हम भूमि अधिग्रहण बिल लेकर आए थे. जब छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमारी सरकार थी तो हमने उपज की सही कीमत दी थी. उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए काफी काम किए हैं. आने वाले समय में भी हम किसानों के हित में काम करेंगे.

यह भी पढ़ें- ED ने लालू से 9 घंटे तक की पूछताछ, 50 से अधिक सवालों के मांगे जवाब 

बीजेपी पर बोला हमला 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कि जो भी राजनीतिक नेता किसानों की जमीन की रक्षा के बारे में बात करता है, उस पर मीडिया चौबीसों घंटे हमला करना शुरू कर देता है. यहां भारत सरकार भूमि अधिग्रहण अधिनियम का उल्लंघन कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि मैं आपके लिए यह मुद्दा संसद में उठा सकता हूं, मगर गारंटी नहीं दे सकता कि पीएम मोदी इस बारे में कुछ करेंगे. राहुल गांधी ने लोगों से वादा किया कि एक बार उनकी सरकार सत्ता में आएगी तो वो किसानों के मुद्दे को संसद उठाते रहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement