Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भारत न्याय यात्रा' में राहुल गांधी की बस में होना है सवार? जानिए कौन दे रहा है टिकट

Bharat Nyay Yatra: भारत न्याय यात्रा में राहुल गांधी मणिपुर से नागालैंड तक पहुंच गए हैं और यात्रा तीसरे दिन भी जारी है.

Latest News
'भारत न्याय यात्रा' में राहुल गांधी की बस में होना है सवार? जानिए कौन दे रहा है टिकट

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रागुल गांधी की अगुवाई में शुरू हुई कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' नागालैंड पहुंची. इस बार की यात्रा में राहुल गांधी पैदल चलने के अलावा बस और अन्य साधनों से भी चल रहे हैं. उनकी बस में सवार होने वाले लोगों को कांग्रेस पार्टी की ओर से विशेष टिकट भी दिया जा रहा है. खुद कांग्रेस महासचिव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक तस्वीर शेयर करके यह टिकट दिखाई है और इसके बारे में बताया है. इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मिल रहे हैं. इस बार यह यात्रा मणिपुर से शुरू हुई है जो कि लगभग ढाई महीने बाद मुंबई में पूरी होगी.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस टिकट के साथ तस्वीर खिंचवाई है, जिसमें टी-शर्ट और ट्राउजर पहने राहुल गांधी चलती हुई मुद्रा में हैं और उनके हस्ताक्षर भी हैं. जयराम रमेश ने X पर कहा, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी जिस 'मोहब्बत की दुकान' बस से चल रहे हैं, यह उस बस की टिकट है. पिछले 10 साल के अन्याय काल के खिलाफ न्याय की इस यात्रा में जो लोग राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं और उनसे बातचीत करना चाहते हैं, उन्हें ऐसी टिकट देकर बस में बुलाया गया है.'

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में नहीं थम रहा विधायकों की अयोग्यता का मामला, फिर कोर्ट में चुनौती

नगा डेलिगेशन ने राहुल से की मुलाकात
सोमवार को नगा जनजातीय समूहों के शीर्ष संगठन 'नगा होहो' के एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की और उनसे 2015 में भारत सरकार और NSCN-IM द्वारा हस्ताक्षरित एक मसौदा समझौते का कार्यान्वयन नहीं होने के मुद्दे को संसद में उठाने का आग्रह किया. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि विभिन्न राज्यों के नगा संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले नगा होहो के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार देर शाम नगालैंड के खुजामा मैदान में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शिविर स्थल पर गांधी से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर की सिक्योरिटी का जिम्मा संभालेंगे 20 IPS अफसर, जानिए कैसा होगा सुरक्षा घेरा

जयराम रमेश ने X पर एक पोस्ट में कहा कि नगा समूह ने 3 अगस्त, 2015 को भारत सरकार और एनएससीएन-आईएम द्वारा हस्ताक्षरित मसौदा समझौते के गैर-कार्यान्वयन पर एक ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस समझौते को एक सफलता तथा समाधान बताया था और इसकी सराहना की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement