Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विदेश में 'आम आदमी' बने राहुल गांधी, एयरपोर्ट पर दो घंटे करना पड़ा इंतजार, लाइन में भी लगे

Rahul Gandhi US Tour: अमेरिका के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी को एयरपोर्ट पर ही दो घंटे तक इंतजार करना पड़ गया क्योंकि उन्हें इमिग्रेशन क्लियरेंस नहीं मिला था.

विदेश में 'आम आदमी' बने राहुल गांधी, एयरपोर्ट पर दो घंटे करना पड़ा इंतजार, लाइन में भी लगे

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी विदेश यात्रा के लिए अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्कों पहुंच गए हैं. मंगलवार को फ्रैंसिस्को के एयरपोर्ट पर राहुल गांधी खुद में लाइन लगे दिखे और कहा कि अब वह कोई सांसद नहीं हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी को एयरपोर्ट पर ही दो घंटे तक इंतजार भी करना पड़ा. इसकी वजह यह थी कि राहुल गांधी को इमिग्रेशन पमरिशन मिलने में समय लगा. इस यात्रा में राहुल गांधी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. पिछले विदेश दौरे पर राहुल गांधी के दिए बयान पर बीजेपी ने जमकर हंगामा किया था और राहुल गांधी से इस्तीफा मांगा था.

अपनी विदेश यात्रा के दौरान राहुल गांधी भारतीय समुदाय के लोगों और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे. कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और संगठन के अन्य सदस्यों ने किया. राहुल को इमिग्रेशन परमिश के लिए हवाई अड्डे पर दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा. राहुल गांधी जब लाइन में लगे थे तब उसी उड़ान में उनके साथ यात्रा कर रहे कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली. 

यह भी पढ़ें- '45 दिन में चुनाव कराए WFI, नहीं तो सस्पेंशन', पहलवानों से ज्यादती से नाराज वर्ल्ड रेसलिंग का अल्टीमेटम

राहुल ने खुद को बताया 'आम आदमी'
जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह लाइन में क्यों खड़े हैं तो राहुल गांधी कहा, 'मैं एक आम आदमी हूं. मुझे यह पसंद है. मैं अब कोई सांसद नहीं हूं.' राहुल सैन फ्रांसिस्को में प्रतिष्ठित स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों से बातचीत कर सकते हैं. इसके बाद वह वाशिंगटन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे और सांसदों और संस्थानों से जुड़े लोगों के साथ बैठक करेंगे. अमेरिका की अपनी एक सप्ताह की यात्रा के दौरान राहुल गांधी भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने के साथ-साथ वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों और विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार में 1 लाख 70 हजार शिक्षकों की भर्ती का आ गया नोटिफिकेशन, 15 जून से भरे जाएंगे फॉर्म

सैम पित्रोदा ने पिछले हफ्ते कहा था कि राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य 'वास्तविक लोकतंत्र' के साझा मूल्यों और दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है. राहुल गांधी को यात्रा के लिए रविवार को नया सामान्य पासपोर्ट जारी किया गया था। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद सदस्य के रूप में उन्हें जारी राजनयिक पासपोर्ट को जमा करने के बाद सामान्य पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इसके बाद राहुल गांधी ने अपना राजनयिक यात्रा पासपोर्ट भी लौटा दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement