Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi का जोरदार हमला, 'आपने मणिपुर की हत्या की, आप देशभक्त नहीं देशद्रोही हैं'

Rahul Gandhi Speech Highlights: राहुल गांधी ने वापसी के बाद संसद में अपने पहले भाषण में सत्ता पक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए मणिपुर हिंसा का मुद्दा उठाया.

Rahul Gandhi का जोरदार हमला, 'आपने मणिपुर की हत्या की, आप देशभक्त नहीं देशद्रोही हैं'

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंसा होती रही लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां नहीं गए, वहा मैं गया. राहुल गांधी ने कहा कि आपने मणिपुर में भारत माता की हत्या की है, आप देशभक्त नहीं देशद्रोही हो. उन्होंने यह भी कहा कि जैसे रावण सिर्फ मेघनाद और कुंभकर्ण की सुनता था, ठीक वैसे ही पीएम मोदी भी अमित शाह और अडानी की सुनते हैं. राहुल गांधी के भाषण के दौरान सत्ता पक्ष के नेताओं ने मोदी-मोदी तो विपक्षी नेताओं ने राहुल गांधी और INDIA के नारे लगाए.

बहस की शुरुआत में ही राहुल गांधी ने बीजेपी सांसदों को कहा कि चिंता मत करिए आज मैं अडानी पर नहीं बोलूंगा, पिछली बार बोला था तो आप लोग नाराज हो गए. राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा का भी विस्तार से जिक्र किया और उन्होंने कहा कि शुरुआत में उन्हें भी नहीं पता था कि वह यात्रा क्यों कर रहे थे, कुछ समय बाद ही उन्हें एहसास होने लगा कि उन्हें यह जानना था कि आखिर वह जिसके लिए 10 साल तक गाली खाते रहे वह क्या था.

यह भी पढ़ें-  संसद में बोले राहुल गांधी, 'मोदी सरकार ने मणिपुर की नहीं भारत की हत्या की'

मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी
मणिपुर हिंसा पर सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'आप लोगों ने भारत माता की हत्या की है. आप देश भक्त नहीं, देशद्रोही हो. आप लोगों ने मणिपुर की हत्या की है. आप भारत माता के रखवाले नहीं भारत माता के हत्यारे हो. जब तक आप हिंसा को बंद नहीं करोगे आप मेरी मां की हत्या कर रहे हो. आप सेना को चार्ज दो एक दिन में शांति आ सकती है. आप सेना को काम ही नहीं करने दे रहे हो.

राहुल गांधी ने मणिपुर का उदाहरण देते हुए कहा, 'कुछ दिन पहले मैं मणिपुर गया. हमारे प्रधानमंत्री नहीं गए आज तक नहीं गए क्योंकि उनके लिए मणिपुर देश का हिस्सा नहीं है. आज की सच्चाई ये है कि मणिपुर नहीं बचा है, आपने उसे दो हिस्सों में बांट दिया है. मैं रिलीफ कैंप में गया, प्रधानमंत्री नहीं गए. मुझे वहां एक महिला मिली, मैंने उससे कहा- बहन क्या हुआ तुम्हारे साथ. वो कहती है मेरा एक ही बच्चा था. मेरी आंखों के सामने उसको गोली मारी है. मैं पूरी रात उसकी लाश के साथ लेटी रही. मैं उनसे पूछा, आप अपने साथ कुछ तो लाई होगी तो उसने मुझे एक फोटो दी.'

यह भी पढ़ें- डिंपल यादव ने मोदी सरकार को गिनाए महिलाओं के साथ हुए अपराधों की लिस्ट

एक और उदाहरण देते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'ऐसा ही एक और  कैंप का किस्सा आपको सुनाता हूं. जैसे ही मैंने दूसरे कैंप में एक महिला से पूछा तुम्हारे साथ क्या हुआ. ये सुनते ही वो कांपने लगी और बेहोश हो गई. ये मैंने सिर्फ दो उदाहरण दिए हैं. स्पीकर साहब इन्होंने (मोदी सरकार) मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है, देश का कत्ल किया है.' राहुल के इतना बोलते ही संसद में जोरदार हंगामा होने लगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement