Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'9 साल पहले का वादा नहीं हुआ पूरा, मैं इसके लिए शर्मिंदा हूं', नागालैंड में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi India Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने नागा शांति समझौते को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर आप वादा पूरा नहीं कर सकते तो करना नहीं चाहिए था.

Latest News
'9 साल पहले का वादा नहीं हुआ पूरा, मैं इसके लिए शर्मिंदा हूं', नागालैंड में बोले राहुल गांधी

नागालैंड में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी है. यात्रा आज (बुधवार को नागालैंड पहुंच गई है. यहां लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुझे शर्म आती है कि 9 साल पहले प्रधानमंत्री मोदी ने आप लोगों से जो वादा किया था वो पूरा नहीं हुआ. राहुल ने कहा कि  उनके पास अगर समाधान नहीं था तो फिर ऐसा झूठ नहीं बोलना चाहिए था.

दरअसल, राहुल गांधी नगा शांति समझौते पर बात कर रहे थे. पीएम मोदी ने साल 2015 में शांति समझौते पर हस्ताक्षर कर नगा शांति वार्ता को आगे बढ़ाने की बात कही थी. पीएम मोदी ने कहा था कि हथियार डालने वाले कैडरों का पुनर्वास करने के साथ ही सरकार कार्बी क्षेत्रों के विकास के लिए भारी विशेष विकास पैकेज देगी. राहुल गांधी ने इस समझौते को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज
राहुल गांधी ने कहा, 'मुझे शर्म आती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 साल पहले नागालैंड के लोगों से वादा किया था, लेकिन इसके बारे में अभी तक कुछ नहीं किया. अगर आपके पास इसका समाधान नहीं था तो आपको इस बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए था. पीएम मोदी ये कह सकते थे कि हमें समाधान करने की जरूरत है हम करने की कोशिश करेंगे.' 

नागालैंड में राहुल गांधी ने अपना भाषण वहां की स्थानीय भाषा में ट्रांसलेटर के साथ दिया. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि यहां के लोग अंग्रेजी बहुत अच्छे से समझते हैं. लेकिन मैं चाहता हूं कि यह स्पीच नागामीस भाषा में ट्रांसलेट की जाए. क्योंकि यह आपकी आम बोलचाल की भाषा है. इसी भाषा का बीजेपी और आरएसएस के लोग अपमान कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान पर एक और एयर स्ट्राइक, जानिए इस बार कौन बना निशाना 

नागालैंड में 50 के दशक से संघर्ष
नागालैंड में 1950 के दशक से सशस्त्र संघर्ष चल रहा है. उनकी मांग है कि नगा के लोगों को अपना स्वायत्त क्षेत्र दिया जाए. इसमें नागालैंड के अलावा उनके पड़ोसी राज्य असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश के साथ-साथ म्यांमार के नगा-आबादी वाले सभी इलाके भी शामिल हों.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement