Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान के बाड़मेर में बड़ा हादसा, वायुसेना का MiG 29 फाइटर विमान क्रैश

MiG Aircraft Crash: बाड़मेर में एयरबेस के पास तकनीकी खराबी के चलते MiG 29 विमान क्रैश हो गया है. गनीमत यह रही कि विमान के क्रैश होने से पहले पायलट कूद गया.

Latest News
राजस्थान के बाड़मेर में बड़ा हादसा, वायुसेना का MiG 29 फाइटर विमान क्रैश

MiG 29 plane crash

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार देर शाम वायुसेना का एक फाइटर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक, बांदरा के पास स्थित उतरलाई एयरबेस के पास तकनीकी खराबी के चलते MiG 29 विमान क्रैश हुआ है. जिसमें पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है. क्रैश होने से पहले पायलट ने विमान छोड़ दिया था. 

घटना की सूचना मिलते ही बाड़मेर के जिला कलेक्टर निशांत जैन, एसपी नरेंद्र सिंह मीणा सहित प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि विमान के क्रैश होते ही भीषण आग लग गई. हालांकि गनीमत यह रही कि जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ वह इलाका जंगल का इलाका था. वहां आबादी नहीं थी. वायुसेना बयान जारी करते हुए कहा कि पायलट सुरक्षित बच गए हैं.

डिफेंस कोर नाम के एक एक्स यूजर ने वीडियो शेयर किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि वायुसेना का विमान मिग 29 जमीन पर गिरने के बाद कैसे धूं-धूंकर जल रहा है. विमान में आग की तेज लपटें उठती दिख रही हैं.

MiG 29 विमान के भारतीय सेना से जुड़े करीब 36 बीत चुके हैं. भारत ने सबसे पहले 1987 यह विमान सोवियत संघ से खरीदा था. इसमें अब कई अपडेट किए जा रहे हैं. विमान के ढांचे को छोड़कर ज्यादातर हिस्सा बदला जा चुका है. इसमें कॉकपिट, राडार और नया ईंधन टैंक लगाया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement