Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajsthan Oath Taking: राजस्थान में 'भजन राज' शुरू, पीएम की मौजूदगी में ली CM पद की शपथ

Bhajan Lal Sharma Swearing In Ceremony: राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर भजन लाल शर्मा ने शपथ ले ली है. डिप्टी सीएम पद की शपथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली.

Rajsthan Oath Taking: राजस्थान में 'भजन राज' शुरू, पीएम की मौजूदगी में ली CM पद की शपथ

Rajasthan New CM

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर भजन लाल शर्मा जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर शपथ ग्रहण किया. 33 साल बाद प्रदेश में ब्राह्मण सीएम ने शपथ ली है और जातीय समीकरण के लिहाज से यह महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में शपथ ग्रहण संपन्न हुआ. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं और पहली बार ही विधानसभा पहुंच रहे हैं. शर्मा संघ के करीबी माने जाते हैं और उन्होंने अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत आरएसएस के साथ ही की थी. शपथ ग्रहण समारोह से पहले तमाम दिग्गज नेताओं ने अलग-अलग मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना की है. मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित सीएम मोहन यादव भी कार्यक्रम में पहुंचे. 

जातीय समीकरणों को देखकर बीजेपी का बड़ा फैसला 
राजस्थान में नए सीएम के नाम पर कई अटकलें चल रही थी लेकिन पार्टी ने सबको हैरान करते हुए भजनलाल शर्मा को चुना. शर्मा पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं और उन्हें एक बड़े प्रदेश का मुखिया बनाया गया है. भजनलाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं और इस समाज से आने वाला कोई शख्स 33 साल बाद राजस्थान का मुख्यमंत्री बना है. माना जा रहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए जातीय समीकरणों को साधने के लिहाज से यह फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें: शिवाजी को हराने वाला राजपूत राजा जिसे औरंगजेब ने दे दिया था जहर

शपथ ग्रहण से पहले गोशाला पहुंचे भजनलाल
भजन लाल शर्मा ने शपथ ग्रहण करने से पहले मंदिर में दर्शन किया और गोशाला भी गए. उन्होंने अपने माता-पिता के पैर धोकर आशीर्वाद लिया. मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने संतों और अपने गुरू का आशीर्वाद लिया है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान की डबल इंजन की सरकार जनता के सारे सपनों को पूरा करेगी. प्रदेश की तरक्की और विकास के इतिहास का आज से नया अध्याय शुरू होने जा रहा है. 

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र राज्य के नए मुख्यमंत्री को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. राजस्थान के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी शामिल हुए. पूर्व सीएम अशोक गहलोत को भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे और पीएम मोदी से भी हाथ मिलाया. बीजेपी नेताओं के साथ भी बातचीत करते नजर आए.  

यह भी पढ़ें: MP के CM मोहन यादव ने पहले ही दिन किसके घर चलवाया बुलडोजर, समझें पूरा मामला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement