Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir Darshan: राम मंदिर में पहले ही दिन हो गई बंपर भीड़, रोकना पड़ा रामलला का दर्शन

Ram Mandir Darshan Live News: राम मंदिर में आम भक्तों के लिए दर्शन व्यवस्था शुरू होते ही अयोध्या में बंपर भीड़ हो गई है.

Latest News
Ram Mandir Darshan: राम मंदिर में पहले ही दिन हो गई बंपर भीड़, रोकना पड़ा रामलला का दर्शन

Ram Mandir Outside View

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राम मंदिर में भक्तों की एंट्री आज से ही चालू हुई है. पहले ही दिन रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों ने रात के 3 बजे से ही लाइन लगा ली थी. सुबह 7 बजे मंदिर के कपाट खुलने के बाद जब एंट्री शुरू हुई तो भीड़ लगातार बढ़ती गई. अब दोपहर होते-होते इतनी भीड़ हो गई है कि सुरक्षा व्यवस्था बढ़ानी पड़ी है और कुछ देर के लिए मंदिर में भक्तों की एंट्री भी रोकनी पड़ी. इसके अलावा, अयोध्या शहर में भी भीड़ बढ़ती जा रही है. बढ़ती भीड़ को देखते हुए हाइवे से अयोध्या जाने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाई गई है. साथ ही, राम मंदिर के गेट पर भी बैरिकेडिंग लगा दी गई है.

राम मंदिर में दर्शन के लिए अब एंट्री के बाद भी चार से पांच लेयर के चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. यहां भक्तों को रोका जाता है और उनकी चेकिंग की जाती है इसके चलते भीड़ कम नहीं हो पा रही है. सुबह से ही लगातार संख्या बढ़ने के कारण मंदिर के गेट पर बैरिकेडिंग कर दी गई. ADG पीयूष मोर्डिय लगातार अपील भी कर रहे हैं कि व्यवस्था बनाए रखने में योगदान रखें. हालांकि, भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है.

यह भी पढ़ें- गर्भ गृह में रखे गए सोने-चांदी के खिलौने, हाथी-घोड़े से खेलेंगे रामलला

रात में भी हुआ था हंगामा
बता दें कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु सोमवार देर रात को ही मंदिर परिसर की ओर जाने वाले राम पथ पर मुख्य द्वार के पास इकट्ठा हो गए थे. प्राण प्रतिष्ठा के लिए फूलों से सजाए द्वार के पास बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर पुलिस ने श्रद्धालुओं को बताया कि मंदिर मंगलवार से खुलेगा. रात में ही एक मौका ऐसा भी आया जब कई श्रद्धालु जबरन अंदर घुस गए और अफरा-तफरी मच गई थी.

यह भी पढ़ें- रामलीला में 'हनुमान जी' हुए बेहोश और लगते रहे 'जय श्री राम' के नारे, हार्ट अटैक से हो गई मौत

अयोध्या शहर में प्रवेश के रास्ते भी बंद किए गए हैं. हाइवे पर जगह-जगह जिगजैग बैरेकेडिंग लगाकर गाड़ियां रोकी गई हैं और राम मंदिर की तरफ जाने वाले हर रास्ते पर बैरिकेडिंग भी कर दी गई है. अनुमान जताया जा रहा है कि हर दिन कम से कम एक से डेढ़ लाख श्रद्धालु रामलला के दर्शन करेंगे, ऐसे में मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन की चुनौतियां भी बढ़ने वाली हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement