Twitter
Advertisement

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होगा ऐतिहासिक, ट्रस्ट ने आयोजन का तैयार किया पूरा खाका 

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और 22 जनवरी को प्राण-प्रत‍िष्‍ठा की जाएगी. इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए ट्रस्ट की ओर से कई इंतजाम किए जा रहे हैं.

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होगा ऐतिहासिक, ट्रस्ट ने आयोजन का तैयार किया पूरा खाका 

Ram Mandir 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है. 22 जनवरी को मंद‍िर के गर्भगृह में प्रभु के बाल स्‍वरूप को व‍िराज‍ित कर प्राण-प्रत‍िष्‍ठा की जाएगी. इस आयोजन को भव्य और यादगार बनाने के लिए ट्रस्ट की ओर से तैयारियों का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. गांव-गांव  से लेकर कस्बों के मोहल्ले तक इस आयोजन को सफल बनाने के लिए भक्तों से अपील की गई है. इस ऐतिहासिक आयोजन के लिए महीनों से तैयारियां चल रही हैं और दूर-दराज के राम भक्त भी इसके साक्षी बन सकें, इसके लिए एलईडी पैनल लगाने की योजना है. इसके अलावा पूरी दुनिया में राम भक्तों से दोपहर 11 से एक बजे तक इकट्ठा होने और कीर्तन करने की अपील की गई है. 

22 जनवरी को राम मंदिर में प्रभु श्रीराम के बाल रूप को पुराने मंदिर से प्राण प्रतिष्ठा के लिए लाया जाएगा. खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रभु श्रीराम की मूर्ति लेकर पैदल ही राम मंदिर तक पहुंचेंगे. इस पूरे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दूर-दराज के इलाकों में भी लोग देख सकें इसके लिए गांवों में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी. ट्रस्ट की ओर से पूरी दुनिया के भक्तों से अपील की गई है कि प्राण प्रतिष्ठा के समय में गांवों की चौपाल, मोहल्ले से लेकर सार्वजनकि जगहों पर भक्त जमा होकर कीर्तन करें. 

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का क्या हुआ? खुद को बताने लगे कौआ

राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से भक्तों से की गई अपील 
राम मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों से अपील की है कि पूरे देश का माहौल राममय लगना चाहिए. इसके लिए घरों के बाहर दीप जलाने और दीपमालाएं सजाने का अनुरोध किया गया है. भक्तों से कहा गया है कि रामचरितमानस, हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करें. देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए भजन-कीर्तन करें. संस्‍था ने कार्यक्रम के स्‍वरूप को मंद‍िर केंद्र‍ित रखने का भी न‍िवेदन किया है.आरती करने के साथ-साथ ''श्रीराम जय राम जय जय राम'' का व‍िजय मंत्रोच्‍चारण 108 बार सामूह‍िक रूप से करने का आग्रह किया गया है. 

पीएम मोदी समेत कई दिग्गज हस्तियां होंगी शामिल 
अयोध्या में इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे. इसके अलावा, देश-दुनिया की कई दिग्गज और शीर्ष हस्तियों को न्योता भेजा गया है. सूत्रों का कहना है कि कंगना रनौत, सचिन तेंदुलकर समेत कई नामी-गिरामी हस्तियां इस समारोह का हिस्सा बनेंगी. उद्योग जगत की चर्चित हस्तियों को भी न्योता भेजा जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा और आरती के अलावा, अयोध्या में उस रोज हर ओर राम नाम के कीर्तन की आवाज सुनाईदे सकती है. 

यह भी पढ़ें: '1 लाख सरकारी नौकरी, विवाहित महिला को 12,000 रुपये', छत्तीसगढ़ में BJP का घोषणा पत्र 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement