Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ramesh Bidhuri Controversy: रमेश बिधूड़ी की और बढ़ी टेंशन, बीजेपी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस  

BJP Show Cause Notice To Ramesh Bidhuri: बीजेपी सांसद मरमेश बिधूड़ी की टिप्पणियों पर जारी बवाल फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है. लोकसभा स्पीकर की फटकार के बाद बीजेपी ने भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Ramesh Bidhuri Controversy: रमेश बिधूड़ी की और बढ़ी टेंशन, बीजेपी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस  

Ramesh Bidhuri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: संसद के विशेष सत्र (Parliament Special Session) के अखिरी दिन बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बोल का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल ने बाद बीजेपी सांसद की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. कांग्रेस, टीएमसी, बीएसपी समेत सभी विपक्षी सांसदों ने बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बीजेपी भी बिधूड़ी के बयानों पर सख्त नजर आ रही है और कारण बताओ नोटिस जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक, नोटिस में पूछा गया है कि सदन में उनके द्वारा इस्तेमाल किए अपमानजनक शब्दों की वजह से उन पर कार्रवाई क्यों नहीं होनी चाहिए. लोकसभा सांसद को जवाब के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है. 

संसद के विशेष सत्र के आखिरी दिन बोलते हुए साउथ दिल्ली से बीजेपी सांसद ने बीएसपी सांसद के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग किया था. उनके शब्दों को लेकर तमाम विपक्षी सांसदों ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि रमेश बिधूड़ी पर कार्रवाई होनी चाहिए. लोकसभा स्पीकर ने भी इस पर आपत्ति जताते हुए उन्हें फटकार लगाई थी. लोकसभा की कार्यवाही से विवादित शब्दों को हटा दिया गया है. अब उनकी पार्टी भी उन पर एक्शन लेने के मूड में है और कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

यह भी पढ़ें: सनातन धर्म पर बोलकर बुरे फंसे उदयनिधि स्टालिन, SC ने भेजा नोटिस, ये है वजह

बीजेपी ने थमाया नोटिस, 15 दिन  में देना होगा जवाब
असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल पर बीजेपी की ओर से रमेश बिधूड़ी को कारण बताया नोटिस थमाया गया है. नोटिस में कहा गया है कि सदन की कार्यवाही के दौरान और संसद परिसर में दिए भाषण में इस्तेमाल किए असंसदीय शब्दों के लिए उन पर कार्रवाई क्यों नहीं होनी चाहिए? पार्टी की ओर से भेजे नोटिस में कहा गया है कि वह 15 दिनों के अंदर अपना जवाब दें. नोटिस मिलने पर अब तक सांसद की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी की विवादित टिप्पणी पर बवाल, लोकसभा स्पीकर ने फटकार लगाई

मायावती ने साधा निशाना, दानिश अली ने स्पीकर को लिखा पत्र 
बीएसपी सुप्रीम ने इस पूरे घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि यह बीजेपी की मानसिकता दिखाती है. सदन के अंदर इस तरह की भाषा का इस्तेमाल साथी सांसद के लिए किया जाना दुखद है. दानिश अली ने कहा है कि अगर संसद में मेरे अधिकारों की रक्षा नहीं हो सकती है तो आप ही बताएं कि मुझे क्या करना चाहिए. दानिश अली ने यह भी आरोप लगाया है कि रमेश बिधूड़ी ने उन्हें संसद के बाहर देख लेने की धमकी दी है. उन्होंने कहा कि उन्होंने लोकसभा स्पीकर को इस मामले में पत्र लिखा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement