Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कश्मीर के लोगों से वोट जुटाने...' राशिद इंजीनियर को जमानत मिलने पर भड़के उमर अब्दुल्ला

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: उमर अब्दुल्ला ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राशिद इंजीनियर बीजेपी के निर्देश पर काम कर रहा है. 

Latest News
'कश्मीर के लोगों से वोट जुटाने...' राशिद इंजीनियर को जमानत मिलने पर भड़के उमर अब्दुल्ला

Omar Abdullah and Rashid Engineer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आतंकियों के लिए फंडिंग जुटाने के आरोप में जेल बंद राशिद इंजीनियर को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी. बारामूला से सांसद राशिद को 2 अक्टूबर तक कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया गया है. इस मामले में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राशिद इंजीनियर को कश्मीर के लोगों की सेवा करने के लिए नहीं, बल्कि वोट जुटाने के लिए जमानत दी गई है.

राशिद इंजीनियर को 2 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार कर सकते हैं. अब्दुल्ला ने कहा, ‘हमें पता था कि ऐसा होगा. मुझे बारामूला संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए दुख है, क्योंकि यह जमानत उन्हें सेवा करने या संसद में उपस्थित होने के लिए नहीं दी गई. हालांकि, उन्होंने कहा कि यह देखना बाकी है कि मतदाता राशिद की अंतरिम जमानत पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती द्वारा राशिद की अवामी इत्तेहाद पार्टी को भाजपा की ‘छद्म’ पार्टी बताए जाने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि वह इस मुद्दे पर बहुत सतर्क हैं, लेकिन ‘यह अच्छा है कि महबूबा ने खुले तौर पर वह कहा है जो कई लोग सोच रहे थे.' उन्होंने कहा कि महबूबा ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राशिद बीजेपी के निर्देश पर काम कर रहे हैं. 

'जेल में बंद लोग मेरे पीछे पड़े'
अब्दुल्ला से जेल में बंद मौलवी सरजन बरकती के गांदरबल सीट से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के बारे में भी पूछा गया, जिस पर उन्होंने कहा, ‘कुछ तो बात है कि जेल में बंद लोग सिर्फ मेरे ही पीछे पड़े हैं.’ 


यह भी पढ़ें- मणिपुर में स्थिति बिगड़ी, RAF को बुलाया गया, 15 सितंबर तक के लिए इंटरनेट बंद 


डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद ने रशीद को मिली अंतरिम जमानत का स्वागत करते हुए कहा कि यह न्याय की दिशा में एक कदम है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘मैं दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत द्वारा इंजीनियर राशिद साहब को दी गई अंतरिम जमानत का स्वागत करता हूं. एक मजबूत जनादेश के साथ लोकतांत्रिक रूप से चुने गए सांसद के तौर पर यह न्याय और विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के उनके अधिकार की दिशा में एक कदम है.’ 

राशिद इंजीनियर उर्फ शेख अब्दुल रशीद ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बारामूला सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराया था. जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 3 चरण में चुनाव होने हैं. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement