Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Robert Vadra Case: आर्म्स डीलर संजय भंडारी से थे रॉबर्ट वाड्रा के करीबी संबंध, ED की चार्जशीट में आया नाम 

ED Chargesheet Robert Vadra: आर्म्स डीलर और भगौड़े संजय भंडारी के खिलाफ ईडी में चल रहे मामले में रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. चार्जशीट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति का नाम कई बार आया है. 

Latest News
Robert Vadra Case: आर्म्स डीलर संजय भंडारी से थे रॉबर्ट वाड्रा के करीबी संबंध, ED की चार्जशीट में आय��ा नाम 

Robert Vadra Money Laundering Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आर्म्स डीलर संजय भंडारी के करीबी सीसी थंपी और सुमित चड्ढा के खिलाफ दिल्ली की अदालत में प्रवर्तन निदेशालय ने प्रॉसिक्यूशन कंप्लेंट (चार्जशीट) दायर की है. इसमें प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के नाम का भी जिक्र है. वाड्रा पर पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामलों की जांच हो रही है. ऐसे में चार्जशीट में नाम आने के बाद उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. सीसी थंपी यूएई के एनआरआई हैं, जबकि सुमित चड्डा यूके का नागरिक हैं. इन दोनों लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. ईडी की चार्जशीट के मुताबिक वाड्रा और थंपी के बीच में पैसों का लेन देन हुआ था. भंडारी के लंदन वाले घर 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर का रेनोवेशन भी वाड्रा के कहने पर ही थंपी ने किया था.

प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट के मुताबिक, रॉबर्ट वाड्रा लंदन के इस फ्लैट में कई बार रुके थे और और उनके भगोड़े आर्म्स डीलर संजय भंडारी के साथ करीबी रिश्ते रहे हैं. कांग्रेस और प्रियंका गांधी के लिए इसके बाद आगे मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कुछ ही महीने में लोकसभा चुनाव हैं और बीजेपी भ्रष्टाचार के मुद्दे को जोर शोर से उठाएगी. कांग्रेस के परिवारवाद और भ्रष्टाचार को खुद पीएम मोदी ने कई बार उठाया है.

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस की भर्ती में आयु सीमा बढ़ी, अब युवाओं को मिलेगी 3 साल की छूट

सीसी थंपी और सुमित चड्ढा के साथ हैं वाड्रा के रिश्ते 
प्रवर्तन निदेशालय की जांच के मुताबिक, रॉबर्ट वाड्रा के सीसी थंपी और सुमित चड्ढा दोनों के साथ ही संबंध हैं. ईडी ने आरोप लगाया है कि रॉबर्ट वाड्रा और सीसी थंपी ने साथ मिलकर फ़रीदाबाद में जमीन का बड़ा हिस्सा खरीदा. इस जमीन खरीद समेत के अलावा भी कई और मौके पर दोनों ने एक दूसरे के अकाउंट में मोटी रकम भी ट्रांसफर की है. इसके अलावा, सुमित चड्ढा ने वाड्रा के कहने पर ही संजय भंडारी के लंदन वाले घर का रेनोवेशन किया था. इस घर का इस्तेमाल वाड्रा ने कई बार अपनी लंदन यात्रा के दौरान रुकने के लिए किया.

भगोड़ा घोषित किया जा चुका है संजय भंडारी
भारत सरकार ने आर्म्स डीलर संजय भंडारी को भगोड़ा घोषित कर दिया है और अब तक उसकी 26.55 करोड़ रुपये की संपत्ति एजेंसी ने कुर्क की है. 1 जून, 2020 को ईडी ने संजय भंडारी की 3 कंपनियों और करीबी संजीव कपूर और अनिरुद्ध वाधवा के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. भंडारी के प्रत्यर्पण का आदेश यूके सरकार की ओर से जारी किया गया है लेकिन इसके खिलाफ उसने हाई कोर्ट में अपील दाखिल की हुई है.

यह भी पढ़ें: Deepfake को लेकर एडवाइजरी जारी, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बताने होंगे IT नियम  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement