Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अनशन से पहले ही कांग्रेस ने बता दिया 'पार्टी विरोधी गतिविधि', आज मंजिल तलाश ही लेंगे सचिन पायलट?

Sachin Pilot Protest: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज अपनी ही कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक दिन के अनशन पर बैठेंगे.

अनशन से पहले ही कांग्रेस ने बता दिया 'पार्टी विरोधी गतिविधि', आज मंजिल तलाश ही लेंगे सचिन पायलट?

Sachin Pilot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता सचिन पायलट आज अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठने वाले हैं. ऐसा लगता है कि अब कांग्रेस पार्टी ने मन बना लिया है कि वह पंजाब वाली गलती नहीं दोहराएगी. पंजाब में कांग्रेस ने ऐसे ही दबाव में आकर मुख्यमंत्री बदला लेकिन नतीजे आए तो सत्ता उसके हाथ से जाती रही. सचिन पायलट के अनशन से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि यह पार्टी विरोधी गतिविधि है. सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि सचिन पायलट अब उस जगह पहुंच गए हैं जहां उन्हें फैसला लेना ही होगा. हालांकि, सचिन पायलट की ओर से ऐसा कोई संकेत अभी तक नहीं मिला है.

मंगलवार को जयपुर के शहीद स्मारक पर अनशन करने जा रहे सचिन पायलट ने आरोप लगाए हैं कि तमाम शिकायतों के बावजूद सीएम अशोक गहलोत बीजेपी सरकार में हुए भ्रष्टाचारों के मामले पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. इसी को लेकर वह अनशन करने वाले हैं. इस बार उनके ऐलान के बाद से राहुल गांधी या प्रियंका गांधी की ओर से उन्हें मनाने की कोई कोशिश नहीं की गई है. पिछली बार इन दोनों ने ही सचिन पायलट को समझाया था, इसके बावजूद अशोक गहलोत समर्थकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.

यह भी पढ़ें- 'अब सुई के बराबर कोई जमीन नहीं ले सकता', अरुणाचल में अमित शाह ने चीन को ललकारा

कांग्रेस ने दे दी है चेतावनी
सचिन पायलट के बारे में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आधिकारिक बयान जारी करके कहा है, 'सचिन पायलट का कल का अनशन पार्टी के हितों के खिलाफ है और यह पार्टी विरोधी गतिविधि है. अगर कोई समस्या है तो उसे पार्टी के फोरम पर सुलझाया जा सकता है न कि मीडिया या पब्लिक में जाकर. मैं 5 महीने से AICC का प्रभारी हूं लेकिन उन्होंने मुझसे इसके बारे में कभी बात नहीं की. मैं उनके संपर्क में हूं और मैं अभी भी उनसे अपील करता हूं कि शांतिपूर्ण बातचीत करें. वह कांग्रेस पार्टी की निर्विवाद पूंजी हैं.'

यह भी पढ़ें- AAP को मिला राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा, शरद पवार की NCP और ममता की TMC को लगा बड़ा झटका

वहीं, सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के लिए जरूरी है कि चुनाव में जाने से पहले वह जनता को भरोसा दिलाए कि जिन वादों के दम पर वह सत्ता पर आई है उन पर वह खरी भी उतरी है. सचिन पायलट ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अशोक गहलोत के पुराने वीडियो भी दिखाए थे जिसमें वह वसुंधरा राजे की बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे थे और सत्ता में आने के बाद कार्रवाई का वादा कर रहे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement