Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sam Pitroda Resigns: सैम पित्रोदा का इंडियन ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, पड़ी भारी 'रंगभेद' की टिप्पणी

Sam Pitroda Resigns: कांग्रेस ने सैम पित्रौदा के इस्तीफे को तुरंत स्वीकार कर लिया है. पित्रौदा रंगभेद वाली टिप्पणी को लेकर काफी विवाद हो रहा था. पीएम मोदी ने भी उनके इस बयान को लेकर कांग्रेस को घेरा था.

Latest News
article-main

Sam Pitroda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के बीच अपने बयानों को लेकर घिरे सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. कांग्रेस उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. पार्टी नेता जयराम रमेश ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पित्रोदा की रंगभेद वाली टिप्पणी को लेकर काफी विवाद हो रहा था. हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया, 'सैम पित्रोदा ने अपनी मर्ज़ी से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.' पित्रोदा के बयान पर विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया था.

जयराम रमेश ने कहा कि सैम पित्रोदा द्वारा भारत की विविधताओं को जो उपमाएं दी गई हैं, वह अत्यंत गलत व अस्वीकार्य हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इन उपमाओं से अपने-आप को पूर्ण रूप से अलग करती है.

सैम पित्रोदा ने क्या दिया था बयान?
सैम पित्रोदा का कहा था कि वह उस भारत में विश्वास रखते हैं जहां भाषा, धर्म, संस्कृति, रंग-रूप, रिवाज, खान-पान आदि की विविधता के बावजूद लोग 70-75 साल से कुछ छिटपुट झगड़ों को छोड़कर, खुशनुमा माहौल में एक साथ रह रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हम भारत जैसे विविधता से भरे देश को एक साथ लेकर चल सकें. जहां पूरब के लोग चीनियों जैसे दिखते हैं तो पश्चिम के लोग अरब जैसे, उत्तर के लोग संभवतः गोरों जैसे तो दक्षिण के लोग अफ्रीकियों जैसे, लेकिन इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता.'

PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा
पित्रोदा के इस बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने तेलंगाना के वारंगल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शहजादे के फिलॉस्फर और गाइड अंकल ने बड़ा रहस्य खोला है. उन्होंने कहा कि जिनकी चमड़ी का रंग काला होता है, वो सब अफ्रीका के हैं, मतलब देश के अनेक लोगों को चमड़ी के रंग के आधार पर उन्होंने इतनी बड़ी गाली दे दी.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement