Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में अब कोचिंग सेंटर्स की मनमानी पर लगेगी लगाम, AAP सरकार लेकर आ रही नया कानून

दिल्ली में हुए कोचिंग हादसे पर आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली में जल्द ही कोचिंग कानून आने वाला है. कानून बनाने वाली कमेटी में 10 छात्रों को भी शामिल किया जाएगा.

दिल्ली में अब कोचिंग सेंटर्स की मनमानी पर लगेगी लगाम, AAP सरकार लेकर आ रही नया कानून
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीते शनिवार को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए हादसे के बाद से पूरे देश में छात्रों का आक्रोश देखने को मिल रहा है. राजेंद्र नगर में चल रही राव आईएएस एकेडमी के बेसमेंट में पानी भर जाने से 3 छात्रों की मौत हो गई थी.
अब इस मामले को लेकर आप नेता संजय सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वो घटना के समय के सीसीटीवी फुटेज पुलिस कमिश्नर से मिलकर देंगे.

राज्यसभा सदस्य और आप नेता संजय सिंह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखा था. इसमें कोचिंग सेंटर के संचालन को लेकर कानून बनाने की मांग की गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि" हम कोचिंग सेंटर के रेगुलेशन की मांग जारी रखेंगे. इसके लिए इंडिया गठबंधन के दलों से बातचीत करेंगे."


यह भी पढ़ें- 'हिंदू पक्ष की अर्जी सुनवाई योग्य...' मथुरा कृष्ण जन्मभूमि केस में इलाहाबाद HC ने सुनाया फैसला


आम आदमी पार्टी की मांग है कि केंद्र सरकार कोचिंग सेंटर संचालित करने के लिए कानून बनाएं, संसद एक सर्वदलीय समिति का गठन करे, जो इस मुद्दे पर अभिभावकों के साथ बातचीत करे. संजय सिंह ने कहा है कि "दिल्ली में कोचिंग सेंटर के लिए नया कानून बनने जा रहा है. कानून बनाने वाली कमेटी में 10 छात्रों को भी शामिल किया जाएगा. 

आप नेता संजय सिंह 10 छात्रों के नाम मांगे हैं. जो कानून बनाते समय अपनी मांगें रख सकें. संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल ने मंगलवार को अपने निवास पर कोचिंग सेंटर के मालिकों और अधिकारियों के साथ बैठक की थी. उनका कहना है कि बैठक बंद कमरे में क्यों की गई और दिल्ली के किसी मंत्री को क्यों नहीं बुलाया गया. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement