Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sanjay Singh Arrest: संजय सिंह को 5 दिन की ED रिमांड, जानें किस दलील पर सहमत हुआ कोर्ट

Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार हुए AAP नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गुरुवार (8 अक्टूबर) को कोर्ट में पेश किया गया. ईडी और संजय सिंह के वकीलों ने अपनी-अपनी दलीलें दी.

Sanjay Singh Arrest: संजय सिंह को 5 दिन की ED रिमांड, जानें किस दलील पर सहमत हुआ कोर्ट

Sanjay Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आप सांसद संजय सिंह को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था. गुरुवार (5 अक्टूबर) को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी पेशी की गई है. यहां जांच एजेंसी और संजय सिंह के वकील मोहित माथुर ने अपना-अपना पक्ष रखा है. बता दें कि इस मामले पर राजनीतिक बयानबाजी भी काफी हो रही है. बीजेपी ने जहां इसे भ्रष्टाचार पर एक्शन बताया है तो विपक्षी दल और आम आदमी पार्टी के नेता इसे बदले के भावना से की जाने वाली कार्रवाई बता रहे हैं. आप सांसद की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए. आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी पार्टी के नेता की गिरफ्तारी पर कहा कि बीजेपी डरकर ऐसी कार्रवाई कर रही है. इस तरह की गिरफ्तारियों से जांच एजेंसियों का भी सिर्फ टाइम वेस्ट होता है. 

संजय सिंह की गिरफ्तारी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 10 दिनों की रिमांड मांगी है. हालांकि, कोर्ट ने 5 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है. कोर्ट ने संजय सिंह के मामले में सुनवाई करते हुए यह भी कहा कि जब आपने उनका फोन कस्टडी में लिया है और उसमें शामिल कॉन्टैक्ट्स से आप पूछताछ कर रहे हैं तो आरोपी से आमने-सामने पूछताछ करने की क्या जरूरत है. आप सांसद के वकील ने बचाव में दलील देते हुए कहा कि उनके क्लाइंट सार्वजनिक जीवन में हैं और वह लगातार जांच में सहयोग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया की बेल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED से पूछा, 'गिरफ्तारी तो हुई लेकिन सबूत कहां हैं?'

ED ने मांगी 10 दिनों की रिमांड  
ED ने कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड मांगते हुए कहा कि इस मामले दिनेश अरोड़ा के कर्मचारी ने बताया कि उसने 2 करोड़ रुपए संजय सिंह के घर पर दिए थे. इसके अलावा कर्मचारी ने 1 करोड़ रुपये इंडो स्प्रिट के ऑफिस से लेकर भी संजय सिंह के घर पर दिए थे. जांच एजेंसी ने कहा कि फोन से कई ऐसे कॉन्टैक्ट मिले हैं जिसे लेकर आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जरूरत है. इसके अलावा, बाहर रहते हुए सबूतों और गवाहों को प्रभावित करने की क्षमता भी रखते हैं. 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने राहुल गांधी को बताया रावण, पोस्ट की 7 सिर वाली तस्वीर, जानिए क्या है कारण

बचाव पक्ष में वकील ने कहा, जांच में सहयोग कर रहे हैं. 
संजय सिंह के वकील ने बचाव करते हुए कहा कि उनके क्लाइंट का सार्वजनिक जीवन रहा है और वह जांच एजेंसी के साथ हर तरह का सहयोग कर रहे हैं. उनका कोई आपराधिक बैकग्राउंड नहीं है इसलिए उन्हें बेल दे दी जानी चाहिए. आम आदमी पार्टी भी इस मामले पर हमलावर है और इसे बीजेपी की साजिश बता रही है. दूसरी ओर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि संजय सिंह पर 2 से 3 करोड़ रुपये लेने का आरोप है. दिल्ली सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement