Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Seema Haider की इंग्लिश के बाद हिंदी से भी ATS हैरान, जानें जांच टीम की उलझन

UP ATS Questions Seema Haider Hindi: सीमा हैदर से यूपी एटीएस को पूछताछ में एक के बाद एक कई हैरान करने वाले तथ्य मिल रहे हैं. खुद को पांचवीं पास बताने वाली सीमा की अंग्रेजी ने जांच टीम को हैरान कर दिया. अब उसकी हिंदी भी अधिकारियों को टेंशन दे रही है. 

Seema Haider की इंग्लिश के बाद हिंदी से भी ATS हैरान, जानें जांच टीम की उलझन

Seem Haider

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान से अपने 4 बच्चों के साथ हिंदुस्तान आई सीमा हैदर (Seema Haider) से यूपी एटीएस की एक टीम ने पूछताछ की है. हालांकि जांच टीम ने पूछताछ के बाद सीमा को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है. हालांकि पता चला है कि सीमा के भाषा ज्ञान ने जांच टीम को हैरान कर दिया है. सीमा खुद को सिर्फ पांचवीं पास बताती है. जब उनसे अंग्रेजी में टेक्स्ट पढ़ने के लिए कहा गया तो उसने आसानी से उसे पढ़ लिया. दूसरी ओर सीमा जितनी साफ और अच्छी हिंदी बोलती है उससे भी जांच टीम हैरान है. सीमा का कहना है कि सचिन के प्यार में उसने हिंदी सीख ली है जबकि खुद सचिन को भी ज्यादा अच्छी और शुद्ध हिंदी नहीं आती है.

ATS अधिकारियों को हो रही है कई तरह की शंका 
सीमा हैदर के बयान और आत्मविश्वास को देखकर एटीएस अधिकारियों को शंका हो रही है. दरअसल पांचवीं पास सीमा एटीएस के सवालों का धड़ल्ले से जवाब दे रही है और उसके ज्यादातर जवाब ऐसा लग रहा है कि पहले से ही तय हैं. एटीएस को इससे भी हैरानी हुई कि सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा की हिंदी साफ और स्पष्ट है जबकि खुद सचिन के हिंदी उच्चारण में पश्चिमी यूपी का देशज टोन मिला हुआ है. सीमा ने जवाब में कहा कि उसे हिंदी सचिन ने सिखाई है. 

यह भी पढ़ें: मांग में सिंदूर, गले में जयमाला, Seema Haider की शादी की तस्वीरें वायरल

जांच टीम ने जब सीमा से पूछा कि सचिन की हिंदी अच्छी नहीं है तो उसने कैसे इतनी अच्छी हिंदी सिखाई. इसके जवाब में सीमा ने कुछ सटीक जवाब नहीं दिया. जांच टीम का संदेह इस वजह से और भी बढ़ गया है. दूसरी ओर सीमा एटीएस के सख्त सवालों का जवाब भी बहुत कॉन्फिडेंस के साथ दे रही है. यहां तक कि मीडिया के सामने भी सीमा हैदर ने खुलकर कहा है कि वह अब भारत की है और उसने हिंदू धर्म अपना लिया है. 

यह भी पढ़ें: राजनीति के धुरंधर फडणवीस का आज बर्थडे, जानें उनकी लव एट फर्स्ट साइट वाली कहानी

राष्ट्रपति को सीमा हैदर ने लगाई है अर्जी 
पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर ने राष्ट्रपति से 38 पेजों की याचिका दाखिल की है. इसमें सीमा ने मानवीयता के आधार पर उन्हें भारत में रहने की अनुमति मांगी है. दूसरी ओर  कई संगठन और सुरक्षा एक्सपर्ट का मानना है कि सीमा की भारत में एंट्री अवैध तरीके से हुई है और उसक बारे में पहले पूरी जांच होनी चाहिए. सीमा हैदर का कहना है कि सउदी में रह रहे उसके पति ने उसे तलाक दे दिया है और अब वह बाकी की पूरी जिंदगी भारत में बिताना चाहती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement