Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जेलों में भी मनेगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी, CM योगी के इस फैसले के पीछे है खास 'वजह'

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथन ने जन्माष्टमी उत्सव को लेकर नए आदेश जारी किए हैं. सीएम योगी आज मथुरा दौरे पर भी हैं. आज कई परियोजनाओं को लोकार्पण करेंगे.

Latest News
जेलों में भी मनेगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी, CM योगी के इस फैसले के पीछे है खास 'वजह'

सीएम योगी की जन्माष्टमी उत्सव को लेकर बड़ी तैयारियां.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर देशभर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) ने एक बड़ा ऐलान किया है. योगी आदेश दिया है कि उत्तर प्रदेश के थानों, जेल और पुलिस लाइनों पर भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी (Happy Krishna Janmashtmi 2024) मनाई जाएगी. ऐसा कहा जाता है कि श्रीकृष्ण का जन्म मथुरा की जेल में हुआ था इसलिए सीएम योगी ने सभी जेलों में जन्माष्टमी का उत्सव मनाने के निर्देश दिए हैं. आज शाम 6 बजे सीएम योगी मथुरा दौरे पर भी पहुंचेंगे. सीएम योगी इस मौके पर 1 हजार 37 करोड़ रुपए की 178 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करने वाले हैं. 

मथुरा की जेल में जन्मे श्रीकृष्ण
सीएम योगी ने इस बार हर थाने और जेलों में जन्माष्टमी का उत्सव मनाने का आदेश दिए हैं. योगी के इस आदेश के पीछे खास वजह है. दरअसल मथुरा के जेल में ही भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था. इसलिए हर साल जेलों में भी यह उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है. इस मौके पर विशेष झांकियां और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. 


यह भी पढ़ें - Janmashtami 2024: मथुरा वृंदावन में 26 या 27 अगस्त किस दिन मनाई जाएंगी जन्माष्टमी, यहां देखें पूरा शेड्यूल


 

कई परियोजनाओं के लोकार्पण की तैयारी
आज सीएम योग मथुरा आ रहे हैं. इस दौरे पर वे 178 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. श्री कृष्ण के जन्मस्थान को वैसे तो हर साल खूब अच्छे से सजाया जाता है लेकिन इस बार योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं इसलिए इस दुल्हन की तरह सजाने की तैयारी है.  इस मौके पर मथुरा की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी यशोदा बनेंगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement