Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पंजाब में सियासी भूचाल, शिरोमणि अकाली दल ने 8 नेताओं को पार्टी से निकाला

अकाली दल के अनुशासन समिति के अध्यक्ष बलविंदर सिंह भुंडर ने किया. इसने कहा कि लंबी चर्चा के बाद समिति ने निष्कर्ष निकाला कि ये नेता अपने कृत्यों से पार्टी की छवि खराब कर रहे थे.

Latest News
पंजाब में सियासी भूचाल, शिरोमणि अकाली दल ने 8 नेताओं को पार्टी से निकाला

sukhbir singh badal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पंजाब ने शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को अपनी पार्टी नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की है. SAD ने पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) की पूर्व प्रमुख बीबी जागीर कौर समेत 8 बागी नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.  इन नेताओं ने पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ बगावत की थी.

शिरोमणि अकाली दल की अनुशासन समिति ने साजिश के तहत पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते यह कार्रवाई की. समिति ने चंदूमाजरा, कौर और पूर्व विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है. पार्टी ने परमिंदर सिंह ढींडसा, सिकंदर सिंह मलूका, सुरजीत सिंह रखड़ा, सुरिंदर सिंह ठेकेदार और चरणजीत सिंह बराड़ को भी पार्टी से निकाल दिया है.


यह भी पढ़ें- UP विधानसभा में लव जिहाद बिल पास, क्या है इसमें सजा का प्रावधान, 5 पॉइंट्स में समझें


अनुशासन समिति का नेतृत्व वरिष्ठ नेता बलविंदर सिंह भुंडर ने किया. इसने कहा कि लंबी चर्चा के बाद समिति ने निष्कर्ष निकाला कि ये नेता अपने कृत्यों से पार्टी की छवि खराब कर रहे थे. पिछले महीने वरिष्ठ नेताओं के एक वर्ग ने सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ बगावत कर मांग की थी कि पंजाब में लोकसभा चुनावों में शिअद के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

इन पूर्व सांसदों का नाम
बगावत करने वाले प्रमुख नेताओं में पूर्व सांसद चंदूमाजरा, एसजीपीसी (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी) की पूर्व प्रमुख बीबी जागीर कौर, पूर्व विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला, पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका, परमिंदर सिंह ढींडसा, सरवन सिंह फिल्लौर और सुरजीत सिंह रखड़ा तथा पार्टी के नेता सुच्चा सिंह छोटेपुर शामिल थे. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement