Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Supertech Limited के मालिक आरके अरोड़ा हुए गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?

Supertech Limited owner RK Arora Arrested:इससे पहले भी सुपरटेक लिमिटेड के मालिक आरके अरोड़ा को गिरफ्तार किया जा चुका है. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Supertech Limited के मालिक आरके अरोड़ा हुए गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?
Supertech News
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुपरटेक लिमिटेड के मालिक आरके अरोड़ा को दिल्ली स्थित ऑफिस में गिरफ्तार कर लिया गया. मनी लांड्रिंग केस के मामले में ईडी ने उनसे 3 दिन तक पूछताछ की थी. आरके अरोड़ा को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने देर रात फोन कर उनके परिवार वालों की सूचना दी. आइए जानते हैं कि आरके अरोड़ा पर किस तरह के आरोप लगे हैं.

सुपरटेक ग्रुप ऑफ़ कंपनीज और अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा कई एफआईआर दर्ज की गई थी. जिसके बाद ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रवाधानों के तहत जांच शुरू की थी. 

ये भी पढ़ें: कबड्डी के मैट पर भारत का डबल धमाका, पहले कोरिया को चटाई धूल, फिर ताइपे को चारों खाने किया चित्त

सुपरटेक के मालिक पर लगे ऐसे आरोप

पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में कंपनी और उसके निदेशक अपनी रियल स्टेट पर योजनाओं में बुक किए गए फ्लैटों के खिलाफ संभावित खरीदारों से पहले ही पैसा लेकर धोखा देने का आरोप लगाया गया है. इसके साथ   पैसा देने वाले ग्राहकों को समय से फ्लैट पर कब्जा भी नहीं दिया गया. ईडी की ओर से कहा गया कि सुपरटेक लिमिटेड और समूह की कंपनियों ने  होम बायर्स से पैसे इकट्ठा किए और फ्लैटों के निर्माण के उद्देश्य से बैंकों से लोन भी लिए. इन सभी फंड का गबन किया गया और समूह की अन्य कंपनियों के नाम पर जमीन की खरीद के लिए उसे लगाया गया. इन संपत्तियों का उपयोग बैंकों से लोन लेने के लिए किया गया. ईडी ने कहा कि जांच में पता चला है कि सुपर टैक्स उन्होंने बैंक और वित्तीय संस्थानों को अपने भुगतान भी सही से नहीं किए. लगभग 1,500 करोड़ के ऐसे लोन एनपीए बन गए. 

ये भी पढ़ें- प्रगति मैदान लूट केस में बड़ा खुलासा, डिलीवरी बॉय के साथ इन लोगों ने रची थी साजिश, 7 गिरफ्तार 

आरके अरोड़ा पर पहले भी हो चुकी है कार्यवाई

ईडी ने 12 अप्रैल को भी सुपरटेक और उसके निवेशकों की 40 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को एंटी मनी लांड्रिंग कानून के तहत कुर्क किया था. जानकारी के लिए बता दें कि मई 2023 में सुपरटेक लिमिटेड के मालिक आरके अरोड़ा को गिरफ्तार किया. यूपी रेरा के आदेश के बाद गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने उन्हें गिरफ्तार किया था. हालांकि, कुछ देर बाद ही उन्हें उन्हें रिहा कर दिया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement