Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हाईकोर्ट के जज ने मुस्लिम इलाके को बताया 'मिनी पाकिस्तान', सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, जानें पूरी बात

कर्नाटक HC के जज की विवादित टिप्पणी के बाद Supreme Court ने दो हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है. कर्नाटक के एक मुस्लिम बाहुल्य इलाके को 'पाकिस्तान' कहने से जुड़ा है मामला.

हाईकोर्ट के जज ने मुस्लिम इलाके को बताया 'मिनी पाकिस्तान', सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, जानें पूरी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Supreme Court on Karnataka High Court Judge Row: सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक हाई कोर्ट के एक जज की विवादित टिप्पणी का स्वतः संज्ञान लिया है. जिसमें उन्होंने बेंगलुरु के मुस्लिम बहुल इलाके की तुलना पाकिस्तान से कर दी थी. इस मुद्दे पर चीफ जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की एक विशेष पीठ ने आज इस मामले  पर कुछ महत्वपूर्ण टिप्पणी की है. पीठ ने कहा कि यह बैठक इसलिए बुलाई गई है क्योंकि कर्नाटक हाई कोर्ट के एक जज की न्यायिक कार्यवाही के दौरान की गई कुछ अनुचित टिप्पणियों का वीडियो सामने आया है.

अटॉर्नी जनरल से मांगा गया मदद
चीफ जस्टिस ने इस मामले में अटॉर्नी जनरल और सॉलिसिटर जनरल से भी इस मामले में मदद की मांग की है और कर्नाटक हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल से रिपोर्ट तलब करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से प्रशासनिक निर्देश प्राप्त करने के बाद रिपोर्ट दो सप्ताह के भीतर सुप्रीम कोर्ट में पेश होनी चाहिए.

सीजेआई की बाकी जजों को नसीहत 
मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में न्यायिक कार्यवाहियों पर कड़ी निगरानी रखी जाती है.उन्होने कहा  सभी न्यायाधीशों को अत्यधिक सावधानी से कार्य करना चाहिए. अब इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार को किया जाएगा.

 

कर्नाटक हाई कोर्ट के जज वेदव्यासचार श्रीशानंद की एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वे मुस्लिम बहुल बेंगलुरु के एक इलाके को  पाकिस्तान बताते हुए नजर आ रहे हैं. इस टिप्पणी के बाद से ही सोशल मीडिया पर चर्चाएं तेज हो गई हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement