Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार के डिप्टी सीएम ने किए चौंकाने वाले खुलासे, बताया NEET पेपर लीक का तेजस्वी कनेक्शन!

NEET Paper Leak 2024 के मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ हुआ है. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Latest News
बिहार के डिप्टी सीएम ने किए चौंकाने वाले खुलासे, बताया NEET पेपर लीक का तेजस्वी कनेक्शन!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

NEET Paper Leak 2024: मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET 2024 का पेपर लीक और धांधली के मामले एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं. पहले आरोपी छात्र अनुराग यादव का कबूलनामा और अब बिहार की डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड सिकंदर के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के PS प्रीतम ने गेस्टहाउस बुक करवाया था. 

इस मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई ( बिहार EOU) कर रही है. केंद्र ने EOU से पेपेर लीक मामले पर जांच रिपोर्ट मांगी है. साथ ही बिहार EOU की दो सदस्यीय टीम भी दिल्ली पहुंच चुकी है. 

विजय सिन्हा ने लगाए तेजस्वी यादव पर आरोप
डिप्टी CM विजय सिन्हा ने नीट पेपर लीक मामले को पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके बाद बिहार में सियासत भी शुरू हो गई है. सिन्हा ने कहा "एनएचएआई गेस्ट हाउस से जो लोग पकड़े गए हैं, उनका संबंध प्रीतम नामक व्यक्ति से है, और प्रीतम का संबंध पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से है."


ये भी पढ़ें:  PM Modi Srinagar Visit: योग दिवस पर Jammu kashmir को Pm modi देंगे करोड़ों की सौगात, ये रहा कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल


जुड़ गई रिश्तों की कड़ी 
डिप्टी सीएम ने कहा कि "बिहार में अमूमन जो मंत्री रहते हैं, सिर्फ उन्हीं को नहीं स्टाफ में भी पूर्व मंत्री को मंत्री जी बुलाया जाता है. इसी तरह मंत्री जी कहकर प्रीतम ने बुक‍िंग कराई. विजय स‍िन्हा दावा कर रहे हैं कि प्रीतम और सिकंदर यादव के बीच के रिश्तों की कड़ी जुड़ रही है."

अनुराग के कबूलना, किस तरफ कर रहा इसारा
दरअसल इस मामले में पहले ही अनुराग यादव नाम का आरोपी छात्र कबूल कर चुका है कि उसे रात को ही पेपर मिल गया था. बताया जा रहा कि अनुराग को भी उसी गेस्ट हाउस में ठहराया गया था, जिसमें मास्टरमाइंड सिकंदर रुका हुआ था. ऐसा इसलिए कि अनुराग को सही समय पर सही जगह ले जा कर प्रश्न पत्र के सारे प्रश्न रटवा दिए जाए. लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि अनुराग यादव के लिए कमरा किसी मंत्री जी के नाम से बुक किया गया था. 


ये भी पढ़ें: जल संकट पर सियासी घमासान जारी, आप सरकार ने लगाया साजिश का आरोप, जनता बदहाली और बेचारगी को मजबूर


डिप्टी सीएम सिन्हा ने विभाग को दी चेतावनी 
डिप्टी सीएम सिन्हा का कहना है कि "हम इसकी समीक्षा करेंगे और जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी...उन्हें यह स्पष्ट करना होगा कि कौन मंत्री और कौन लोग इसका (गेस्ट हाउस) इस्तेमाल कर रहे थे. मैंने अपने विभाग में चेतावनी जारी कर दी है और मैं भी कार्रवाई करूंगा और पता लगाऊंगा कि किसके कहने पर बुकिंग हुई...कार्रवाई होगी"

कौन है प्रीतम कुमार
प्रीतम कुमार (52 साल) बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं. अगस्त 2022 में उन्हें नई पदस्थापना मिली और तेजस्वी यादव का निजी सचिव (सरकारी) बनाया गया. प्रीतम के पिता का नाम सुभाष चंद्र निराला है. वे बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement