Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana News: तेलंगाना में यूट्यूबर ने शेयर की 'मोर करी' पकाने की रेसिपी, बवाल के बाद अरेस्ट

Telangana News YouTuber Arrest: तेलंगाना के एक यूट्यूबर को मोर करी पकाने की वजह से अरेस्ट किया गया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर बवाल हुआ था. 

Latest News
Telangana News: तेलंगाना में यूट्यूबर ने शेयर की 'मोर करी' पकाने की रेसिपी, बवाल के बाद अरेस्ट

तेलंगाना में यूट्यूबर अरेस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

तेलंगाना (Telangana) में एक यूट्यूबर ने अपने चैनल पर राष्ट्रीय पक्षी मोर को पकाने और खाने का वीडियो (Peacock Curry Recipe) शेयर किया था. इस वीडियो पर जमकर बवाल हो रहा था और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसको लेकर शिकायत दर्ज की गई थी. विरोध बढ़ने के बाद पुलिस ने यूट्यूबर को अरेस्ट कर लिया है. यूट्यूबर कोडम प्रणय कुमार का भारी विरोध हो रहा था और लगातार गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी. पुलिस ने संरक्षित वन्य जीव को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. 

यूट्यूब पर शेयर किया था मोर करी बनाने का वीडियो 
तेलंगाना के यूट्यूबर ने अपने यूट्यूब चैनल पर राष्ट्रीय पक्षी मोर करी बनाने और खाने का वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो का सोशल मीडिया पर काफी विरोध किया गया था. बता दें कि मोर भारत के संरक्षित पक्षियों की सूची में है. यूट्यूबर की गिरफ्तारी की मांग भी की गई थी. भारत का राष्ट्रीय पक्षी, मोर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की धारा 51 (1-ए) के तहत संरक्षित है. मोर के शिकार और हत्या करने पर सख्त सजा का प्रावधान है.


यह भी पढ़ें: HidenBurg Saga: सैलरी से चार गुना ज्यादा कमाई! जानें कितने करोड़ की मालकिन हैं SEBI चीफ माधबी बुच


सिरसिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अखिल महाजन ने कहा कि संबंधित धाराओं के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल मामले की जांच हो रही है और पुष्टि होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. यूट्यूबर का कहना है कि उसने व्यूज के लिए ऐसा वीडियो बनाकर शेयर किया था.  

पुलिस ने मोर करी और आसपास की जगह का लिया सैंपल 
यूट्यूबर को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने मोर करी भी जब्त की है. इसके अलावा, आरोपी का ब्लड सैंपल लिया गया है और उस जगह से भी सैंपल जमा किया गया है जहां मोर करी बनाई गई थी. पशु अधिकार से जुड़े कई संगठनों ने इस वीडियो का विरोध किया था. बवाल बढ़ने के बाद यूट्यूबर ने चैनल से वीडियो हटा लिया है.


यह भी पढ़ें: Tihar Jail के जेलर ने  किया 'तमंचे पर डिस्को', बर्थडे पार्टी के Viral Dance Video ने खड़ी कर दी मुसीबत


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement