Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड: जेल में हमले के वक्त मौजूद रहे 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड, वापस जाएंगे तमिलनाडु

Tillu Tajpuria Murder Case: टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के समय तिहाड़ जेल में मौजूद रहते हुए लापरवाही बरतने वाले 7 पुलिसकर्मियों को तमिलनाडु पुलिस ने सस्पेंड कर दिया है.

टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड: जेल में हमले के वक्त मौजूद रहे 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड, वापस जाएंगे तमिलनाडु

Tillu Tajpuria Murder Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हाल ही में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर तिहाड़ जेल में हमला हुआ था. इस हमले में टिल्लू की मौत हो गई. हैरान करने वाली बात यह थी जेल के अंदर जब टिल्लू को मारा गया तो पुलिस कुछ नहीं कर पाई. बाद में हमलावरों ने पुलिस के सामने ही टिल्लू को मारा और पुलिस देखती रही. अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु विशेष पुलिस बल (TNSP) के सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

आरोप है कि जब हमलावर टिल्लू को सुए घोंपकर मार रहे थे तो ये जवान वहीं मौजूद थे लेकिन पूरे हमले के दौरान ये सिर्फ मूकदर्शक बने रहे. यह कदम तब उठाया गया है जब दिल्ली कारागार के महानिदेशक संजय बेनीवाल ने तमिलनाडु पुलिस को पत्र लिखकर उनसे अपने कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था. जेल के एक अधिकारी ने बताया कि टीएनएसपी के अधिकारियों के साथ उनके कर्मियों की कथित लापरवाही के संबंध में एक बैठक भी की गई जिसमें उन्होंने अपने कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ें- अपने ही विधायकों से बोले अशोक गहलोत, 'अमित शाह से लिए करोड़ों रुपये लौटा दो' 

तमिलनाडु पुलिस ने की कार्रवाई
एक जेल अधिकारी ने कहा, 'तमिलनाडु पुलिस ने अपने सात कर्मियों को निलंबित कर दिया है और उन्हें वापस बुलाया है.' तमिलनाडु विशेष पुलिस जेल परिसर में सुरक्षा उपलब्ध कराती है. बता दें कि ऐसे मामलों में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का अधिकार संबंधित राज्य की पुलिस को ही होता है. जेल प्रशासन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकता है.

यह भी पढ़ें- पोर्न साइट पर अपना अश्लील वीडियो देख 65 साल के बुजुर्ग ने दे दी जान, 3 आरोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि ताजपुरिया की कथित तौर पर प्रतिद्वंद्वी गोगी गिरोह के चार सदस्यों- दीपक उर्फ तीतर, योगेश उर्फ टुंडा, राजेश और रियाज खान ने मंगलवार की सुबह हत्या कर दी थी. सोशल मीडिया पर तिहाड़ जेल का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया, जिसमें कथित तौर पर दिखाया गया है कि गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर सुरक्षाकर्मियों के सामने उस वक्त भी हमला किया गया था, जब वे उसे चार कैदियों द्वारा चाकू मारने के बाद ले जा रहे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement