Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP से TMC में आए थे सांसद अर्जुन सिंह, टिकट नहीं मिला, आज करेंगे घर वापसी

Arjun Singh TMC: बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह एक बार फिर से बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. 2019 में वह बीजेपी के टिकट पर ही इस सीट से लोकसभा का चुनाव जीते थे.

Latest News
BJP से TMC में आए थे सांसद अर्जुन सिंह, टिकट नहीं मिला, आज करेंगे घर वापसी

बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद अर्जुन सिंह आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने जा रहे हैं. 2019 में बीजेपी के ही टिकट पर जीते अर्जुन सिंह 2022 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. ममता बनर्जी ने सभी लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है लेकिन इसमें अर्जुन सिंह का नाम नहीं है. इस पर अर्जुन सिंह ने कहा है कि उनसे वादा किया गया था कि टिकट दिया जाएगा. अर्जुन सिंह ने यह भी दावा किया है कि उनके साथ टीएमसी के एक और सांसद बीजेपी में शामिल होंगे. उन्होंने संदेशखाली के बहाने टीएमसी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

बीजेपी में लौटने का ऐलान करते हुए अर्जुन सिंह ने सनसनीखेज दावा किया कि संदेशखाली मामले के कथित सरगना शाहजहां शेख के पास स्थानीय टीएमसी विधायक पार्थ भौमिक के सक्रिय संरक्षण में नैहाटी में बड़े पैमाने पर जमीन और अन्य संपत्तियां हैं. अर्जुन सिंह ने बैरकपुर लोकसभा सीट से पार्टी का टिकट नहीं मिलने के बाद कहा कि वह बीजेपी में लौट जाएंगे. वह अभी बैरकपुर लोकसभा सीट से ही सांसद हैं. उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के एक शीर्ष नेता भी उनके साथ बीजेपी में शामिल होंगे. 

TMC नेतृत्व पर लगाए आरोप
अर्जुन सिंह ने कहा कि वह शुक्रवार को बीजेपी के केंद्रीय मुख्यालय में पार्टी में शामिल होंगे. उन्होंने कहा, "टीएमसी के शीर्ष नेतृत्व ने स्थानीय विधायक के बजाय पार्थ भौमिक को शाहजहां और उसके साथियों का बचाव करने के लिए संदेशखाली क्यों भेजा? ऐसा इसलिए क्योंकि उसके शेख के साथ करीबी संपर्क थे और ईडी की छापेमारी के मद्देनजर उसे शेख से जोड़ने वाले सबूत सुरक्षित करने की जरूरत थी."


यह भी पढ़ें- 'मेघा' ने की बारिश, 'फ्यूचर' ने किया मालामाल, इलेक्टोरल बॉन्ड से मिला इतना पैसा


उन्होंने दावा करते हुए कहा, "सिर्फ शेख ही नहीं, बल्कि उनके सहयोगी शिबा प्रसाद हाजरा और उत्तम सरदार ने भी नैहाटी में कई बीघा जमीन और अन्य संपत्तियां खरीदी हैं." अर्जुन सिंह ने पार्थ भौमिक को जेल में बंद पार्टी नेता ज्योतिप्रिय मलिक की अनुपस्थिति में 'नैहाटी का राजा' करार देते हुए हुए कहा कि भौमिक की जानकारी के बिना उस क्षेत्र में कुछ भी नहीं होता है. पार्थ भौमिक ने सिंह के इन दावों को खारिज करते हुए कहा, "मैं यह कैसे जान सकता हूं कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में कौन-कौन प्लॉट खरीद रहा है? भूमि रिकॉर्ड और रजिस्ट्री कार्यालयों में दस्तावेज उपलब्ध हैं. कोई भी इन कार्यालयों में जाकर खुद जांच कर सकता है कि अर्जुन सिंह जो आरोप लगा रहे हैं वह सच है या नहीं." 

TMC में जाने के बावजूद बरकरार रही सांसदी
पार्थ भौमिक ने संदेशखाली दौरे से जुड़े अर्जुन सिंह के दावों का भी खंडन करते हुए कहा कि वह स्थानीय किसानों की सिंचाई सुविधाओं के संबंध में कुछ शिकायतों का समाधान करने के लिए वहां गए थे. टीएमसी ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, जिसमें बैरकपुर लोकसभा सीट से राज्य मंत्री पार्थ भौमिक को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है. अर्जुन सिंह 2022 में टीएमसी में शामिल हुए थे, जबकि उनकी संसद सदस्यता बरकरार रही थी.


यह भी पढ़ें- BS Yediyurappa पर लगा यौन शोषण का आरोप, POCSO के तहत दर्ज हुआ केस 


उन्होंने कहा, "जब मैं 2022 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुआ, तो मुझसे वादा किया गया था कि मुझे बैरकपुर लोकसभा सीट से टीएमसी के उम्मीदवार के रूप में फिर से नामांकित किया जाएगा लेकिन पार्टी ने अपना वादा नहीं निभाया और मुझे धोखा दिया, इसलिए, मैंने बीजेपी में वापस लौटने का फैसला किया है." साल 2019 में अर्जुन सिंह टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए थे. इसके बाद उन्होंने बैरकपुर में टीएमसी के तत्कालीन उम्मीदवार दिनेश त्रिवेदी को हराया था. तीन साल बाद टीएमसी में लौटते हुए उन्होंने भाजपा से जुड़ने को एक 'गलत कदम' करार दिया था.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement