Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Train Accident: 51 घंटे बाद चली पहली ट्रेन, फ्लाइट का किराया हुआ महंगा, जानिए अब कैसे हैं हालात

Odisha Train Accident: ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे की वजह से फ्लाइट का किराया भी कई गुना बढ़ गया है. अब जाकर 51 घंटे बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ है.

Odisha Train Accident: 51 घंटे बाद चली पहली ट्रेन, फ्लाइट का किराया हुआ महंगा, जानिए अब कैसे हैं हालात

Train Operation Resumes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओडिशा में हुए रेल हादसे के 51 घंटों के बाद उस ट्रैक पर रेलगाड़ियों को परिचालन शुरू कर दिया गया है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव रविवार देर रात को उस समय पर घटनास्थल पर ही थे जब हादसे का शिकार हुए ट्रैक से पहली मालगाडी़ गुजारी गई. अब सोमवार सुबह को यात्री गाड़ियां भी उस ट्रैक पर चलाई जाने लगी हैं. तीन ट्रेनों के हादसे का शिकार होने और ट्रैक बाधित होने की वजह से दिल्ली से ओडिशा की फ्लाइट का किराया भी 8 से 10 गुना बढ़ गया है. जो टिकट 5000 से 8000 रुपये में मिलता था अब वह टिकट 50 हजार रुपये तक में मिल रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, अभी भी सैकड़ों मृतक ऐसे हैं जिनकी पहचान नहीं हो पाई है. इस हादसे में 1100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. रेलवे बोर्ड ने इस मामले में किसी भी तरह की साजिश का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. वहीं, रेलवे सेफ्टी कमिश्नर की रिपोर्ट का भी इंतजार किया है.

यह भी पढ़ें- बिहार में सालभर में गिरे 7 पुल, अब भागलपुर-खगड़िया ब्रिज हादसे ने भी उठाए सवाल

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी रहे मौजूद
इस बीच रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद ट्रैक को भी ठीक कर लिया गया है. तीन ट्रेनों के पलटने की वजह से ट्रैक को हुए नुकसान की मरम्मत कर ली गई है और ट्रैक अब पूरी तरह से चालू कर दिया गया है. जब पहली मालगाड़ी इस ट्रैक से गुजारी गई तो रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी वहीं मौजूद रहे और हाथ जोड़कर अभिवादन किया. वह हाथ हिलाकर लोको पायलट का अभिवादन करते भी दिखे.

यह भी पढ़ें- 'हादसे के दौरान 128 KM प्रति घंटे की स्पीड पर थी कोरोमंडल एक्सप्रेस', ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर रेलवे का बयान

फ्लाइट का किराया हुआ महंगा
ट्रेन रूट बंद होने, कई ट्रेनें कैंसिल होने और डायवर्जन के चलते ओडिशा से दिल्ली और दिल्ली से ओडिशा जाने वाले यात्रियों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. भुवनेश्वर से ओडिशा जाने वाली फ्लाइट्स के दाम भी कई गुना बढ़ गए हैं. आमतौर पर भुवनेश्वर से ओडिशा की फ्लाइट का किराया 5 हजार से 8 हजार रुपये के बीच होता है. अब इस रूट पर किराया 50 हजार रुपये के भी पार जा चुका है. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि ट्रेन का परिचालन शुरू होने के बाद किराया कम हो जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement