Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UGC-CSIR NET Exam: यूपी की इस University में खुलेआम नकल, बाहर बैठे सॉल्वर्स ने स्क्रीन शेयर कर लिखे आंसर

UGC-CSIR NET Exam: यूपी के मेरठ की सुभारती यूनिवर्सिटी में UGC-CSIR NET परीक्षा का सेंटर था. STF ने यूनिवर्सिटी में छापेमारी करते हुए इस परीक्षा में बड़ी सेंधमारी का खुलासा किया है.

Latest News
UGC-CSIR NET Exam: यूपी की इस University में खुलेआम नकल, बाहर बैठे सॉल्वर्स ने स्क्रीन शेयर कर लिखे आंसर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UGC-CSIR NET परीक्षा के मामले में बड़ी सेंधमारी की खबर सामने आई है. इस मामलें का खुलासा करते हुए यूपी STF ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. UGC-CSIR NET परीक्षा का केंद्र मेरठ की सुभारती यूनिवर्सिटी में था. STF ने जब यूनिवर्सिटी में छापेमारी की तो पता चला कि यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन लैब के सर्वर के साथ छेड़छाड़ की गई थी.

इतना ही बल्कि एग्जाम लैब से छेड़छाड़ करने के बाद स्क्रीन शेयर कर बाहर बैठे सॉल्वर्स ने पेपर को सॉल्व किया था. STF ने सर्वर रूम से दो लैपटॉप को एनी डेस्क टूल के साथ जब्त किया है. यूनिवर्सिटी में ये छापेमारी शुक्रवार को की गई. 

साथ ही एग्जाम कराने वाले एक कर्मचारी से मोबाईल मिला जिसके द्वारा बाहर IP एड्रेस शेयर कर के स्क्रीन शेयर किया गया गया था. 25 जुलाई को भी पहली और दूसरी पाली में हुए एग्जाम में 11 अभ्यर्थी के नाम मोबाइल की डिलीट फाइल भी STF को मिली हैं. 


यह भी पढ़ें: कांवड़ में नेम प्लेट पर रहेगी रोक, सुप्रीम कोर्ट बोला- आप मजबूर नही कर सकते


STF चीफ अमिताभ यश ने बताया कि इस मामले में अभी तक दो लोगों को गिफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है. गौरतलब है कि एक तरह प्रदेश की योगी सरकार नकल विहीन परीक्षा कराने पर जोर दे रही है, नए कानून बनाए जा रहे हैं. बावजूद इसके सॉल्वर्स गैंग और नक़ल माफिया रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. 
 
CSIR UGC-NET का एग्जाम पहले 25, 26 और 27 जून को होना था. लेकिन NEET पेपर लीक विवाद के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था. अब NTA द्वारा जारी नए नोटिस के अनुसार CSIR UGC-NET परीक्षा अब 25, 26 और 27 जुलाई को आयोजित हो रही है. परीक्षाएं सुबह 9-12 के बीच 3 घंटे की अवधि में कराई जाएंगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement