Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक, 2024 चुनाव से पहले कैबिनेट में होगा बदलाव?

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के साथ सरकार बनाई है. उन्होंने कहा कि अभी तय करेंगे कि मुझे दिल्ली जाना है या नहीं.

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक, 2024 चुनाव से पहले कैबिनेट में होगा बदलाव?
Cabinet Meeting Hindi News
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की. यह बैठक करीब 4 घंटे तक चली. प्रधानमंत्री के अलावा इसमें गृह मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, जी किशन रेड्डी समेत कई मंत्री मौजूद रहे. इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल की संभावना तेज गई. माना जा रहा है कि इस साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हुई यह बैठक बहुत अहम थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बैठक में 2024 के आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसी ही एक बैठक जनवरी में आम बजट पेश होने से पहले की थी. इस साल केंद्रीय मंत्रिपरिषद की यह दूसरी बैठक है. महाराष्ट्र के ताजा सियासी घटनाक्रम और कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रिपरिषद में फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं.

यह भी पढ़ें- 'हम लोगों के पास जाएंगे, वो बताएंगे पार्टी किसकी', NCP पर अजित के दावे पर बोले शरद पवार

2024 चुनाव से पहले कैबिनेट में होगा बदलाव?

 प्रधानमंत्री मोदी ने 2021 में आखिरी बार अपनी मंत्रिपरिषद में फेरबदल और विस्तार किया था. इसके बाद उन्होंने कुछ एक मौकों पर कुछ मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया था. 2021 के मंत्रिपरिषद फेरबदल और विस्तार में मोदी ने 36 नए चेहरों को जगह दी थी, जबकि 12 तत्कालीन मंत्रियों की पद से छुट्टी कर दी थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस मंत्री का परफॉर्मेंस खराब होगा, उसे कैबिनेट से हटाया जा सकता है. उनकी जगह नए लोगों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. हालाकिं, बैठक में क्या फैसले लिए गए, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें- Maharashtra NCP Crisis: शिवसेना की तरह क्या अब NCP में होगा दो फाड़, अजित या शरद पवार किसकी होगी पार्टी?

 प्रफुल्ल पटेल को मंत्रिमडल में किया जाएगा शामिल?

महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को आए भूचाल के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता केंद्र की मोदी सरकार में भी मंत्री बन सकते हैं. NCP के वरिष्ठ सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को एक संभावित दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. NCP प्रमुख शरद पवार के बेहद करीबियों में गिने जाने वाले  प्रफुल्ल पटेल ने अजित पवार से हाथ मिला लिया. इन सबके बीच प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हम अभी तय करेंगे कि मुझे दिल्ली जाना है या नहीं. हमने दिल्ली के बारे में कोई चर्चा नहीं की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement