Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमरोहा में अंगीठी के धुएं से 5 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत, 2 लोगों की हालत गंभीर

UP News: इसी तरह का एक मामला यूपी के लखीमपुर से भी सामने आया है. जहां दम घुटने से दो बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई.

Latest News
अमरोहा में अंगीठी के धुएं से 5 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत, 2 लोगों की हालत गंभीर

एक परिवार के सात में से पांच सदस्यों की मौत हो गई.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक ही परिवार के  पांच बच्चों की मौत हो गई. घटना को लेकर अमरोहा के ज़िलाधिकारी राजेश त्यागी ने बताया परिवार के लोग पत्थर वाला कोयला जलाकर सो रहे थे. बताया जा रहा है कि दम घुटने की वजह से बच्चों की मौत हो गई. इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. इस घटना की पुलिस जांच कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये दर्दनाक घटना थाना सैद नगली के गांव ढकका मोड़ की है. बताया जा रहा है कि जहां के रहने वाले रईसुद्दीन के घर पर सोमवार रात करीब आठ बजे उसकी पत्नी सहित उसके तीन बच्चे व दो रिश्तेदारों के बच्चे खाना खाकर सो गए थे. मोहल्ले वालों ने जब शाम तक किसी को घर से बाहर निकलते नहीं देखा तो गेट तोड़कर अंदर गए. जहां बच्चों सहित पांच लोगों मृत पाए गए. जबकि दो की सांसें चल रही थी लेकिन उनकी हालत बेहद नाजुक थी. घायल अवस्था में अन्य 2 व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: शिमला-कुफरी में हल्का स्नोफॉल, अगले तीन दिन दिल्ली-NCR में ठंड को लेकर आया बड़ा अपडेट

मौके पर पहुंची पुलिस 

मामले की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह और भारी पुलिस बल के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और वैधानिक कार्रवाई की गई. जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो सकती है क्योंकि अंगीठी में इन लोगों ने कमरे में कोयल जला रखा था, जिसके कारण ऑक्सीजन की कमी होने के कारण मौत हुई होगी. आपको बता दें कि आग को जलने के लिए ऑक्सीजन की जरूरत होती है. कमरे में कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा काफी अधिक बढ़ जाती है और ऑक्सिजन का लेवल कम होने लगता है.ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत होती है. जिससे लोगों के मौत हो जाती है. 

ये भी पढ़ें: 'जगदीश टाइटलर को भीड़ को उकसाया, चश्मदीदों ने देखा', कोर्ट में CBI का दावा

लखीमपुर खीरी में भी हुई ऐसी घटना 

ऐसा ही एक मामला लखीमपुर खीरी जिले में सामने आया है. यहां मैलानी थाना इलाके में रहने वाला एक परिवार ने बीती देर रात ठंड से बचाव के लिए कमरे में अंगीठी जलाई थी. पुलिस के अनुसार सोमवार की रात ठंड से बचने के लिए मैलानी कस्बा निवासी रमेश और उसकी पत्नी रेनू ने बिना वेंटिलेशन वाले कमरे में कोयले जलाया और अपने दोनों बच्‍चों बेटी अंशिका (8) और बेटे कृष्णा (7) के साथ सो गए. बताया जा रहा है कि जब कमरा खोला गया तो सभी बेहोशी के हालत में मिले. सभी को अस्पताल को लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, बचे अन्य दोनों लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement