Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP Action Plan For UP: यूपी में बीजेपी ने बंपर जीत के लिए शुरू की तैयारी, नए चेहरों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी 

Lok Sabha Election 2024 BJP: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए खास प्लान बनाया है और सीटों के लिहाज से सबसे बड़े प्रदेश के लिए भगवा पार्टी ने पूरा ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है. 

BJP Action Plan For UP: यूपी में बीजेपी ने बंपर जीत के लिए शुरू की तैयारी, नए चेहरों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी 

BJP Plan For Uttar Pradesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में पूर्ण बहुमत पाने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश है. उत्तर प्रदेश में पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कई नियुक्तयां इस महीने कर सकती है. इसके लिए पार्टी में मंथन जारी है और प्रदेश नेतृत्व से भी इनपुट मांगे जा रहे हैं. हर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव संचालन समिति का ऐलान होगा. खबर है कि पार्टी बूथ मैनेजमेंट और घर-घर जाकर प्रचार करने के अलावा हर जिले के लिए एक प्रतिनिधि नियुक्त करने वाली है. पार्टी में संगठन के स्तर पर भी कई बड़े बदलाव हो सकते हैं और नए चेहरों को प्रमुख जिम्मेदारी मिलेगी. सबसे ज्यादा चर्चा यूपी बीजेपी के नई प्रभारी को लेकर है. इसके लिए कई नाम रेस में बताए जा रहे हैं. अब देखना है कि यह बड़ा पद किसे मिलता है. 

लोकसभा चुनाव में बीजेपी एक बार फिर 2014 वाला करिश्मा दोहराने की कोशिश में है. बीते लोकसभा चुनाव में राज्य की हारी हुई 14 सीटों पर बीजेपी ने प्रभारी और सह-प्रभारी की नियुक्ति पहले ही कर दी थी. माना जा रहा है कि यूपी में नए प्रभारी का ऐलान पार्टी इसी महीने कर सकती है. इसके अलावा हर लोकसभा सीट से बीजेपी आला कमान ने प्रभारी और संयोजक के लिए नाम मांगे हैं. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने इस बार राज्यों की विधानसभा सीटों पर एक संचालन समिति और लोकसभा सीटों के लिए एक और संचालन समिति बनाने का फैसला किया है. दोनों समितियां एक दूसरे के साथ मिलकर काम करेंगी.

यह भी पढ़ें: राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, सामने आया VIDEO

इस महीने के अंत तक हो जाएगा पदाधिकारियों के नाम का ऐलान 
तीन राज्यों के चुनाव प्रचार में व्यस्तता की वजह से आला कमान का पूरा फोकस वहां था. अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. खबर है कि इस महीने के अंत तक बीजेपी के सभी प्रभारी के नामों का ऐलान हो जाएगा. इसके अलावा, पार्टी ने आंतरिक सर्वे  का काम शुरू कर दिया है और बूथ प्रभारियों से उनकी रिपोर्ट मांगी गई है. कमजोर लग रही सीटों पर उम्मीदवारों को बदला जाएगा वहीं कई नए चेहरों को भी मौका मिल सकता है. 

UP के प्रचार पर खुद अमित शाह रखेंगे नजर 
सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों को देखते हुए बीजेपी के चुनाव प्रचार से लेकर बाकी सभी पक्षों पर खुद अमित शाह नजर रखने वाले हैं. राधा मोहन सिंह को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहते हुए ही यूपी बीजेपी का प्रभारी बनााया गया था. हालांकि, इस साल जून महीने के दौरान नई राष्ट्रीय टीम में उनका नाम नहीं था और इसके बाद से किसी नए चेहरे को जिम्मेदारी मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि यूपी में नए प्रभारी का ऐलान करने से पहले पार्टी राज्य के बड़े नेताओं और संगठन में जिम्मेदारी निभा रहे लोगों से भी चर्चा करेगी. 

यह भी पढ़ें: दक्षिण में चक्रवात मिचौंग का तांडव, तेलंगाना में डर, रेवंत रेड्डी ने किया अधिकारियों को अलर्ट  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement