Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Bypolls: उपचुनाव में BJP के खाते में जाएंगी कितनी सीटें, सपा का कैसा रहेगा प्रदर्शन? जानिए क्या कहता है AI सर्वे

उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. हालांकि, अभी तारीखों की घोषणा नहीं हुई है, लोकिन राजनीतिक पार्टियों ने इस ममाले में तेजी दिखाना शुरू कर दिया है.

Latest News
UP Bypolls: उपचुनाव में BJP के खाते में जाएंगी कितनी सीटें, सपा का कैसा रहेगा प्रदर�्शन? जानिए क्या कहता है AI सर्वे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. फिलहाल, तारीखों की घोषणा नहीं हुई है. बता दें कि सभी 10 सीटों पर इस चुनाव में सबसे बड़ा मुकाबला, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और इंडिया गठबंधन के बीच है. इन चुनावों को 2027 विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है. Zee Media के AI सर्वे में 30 लाख लोगों की राय ली गई है, जिसमें लोगों से कई जरूरी सवाल पूछे गए.

किसको कितनी सीटें
Zee Media के AI सर्वे में 30 लाख लोगों से कई जरूरी सवाल पूछे गए. इन सवालों के जवाबों के आधर पर बीजेपी 10 में 6 सीटें जीत सकती है. वहीं, समाजवादी पार्टी के गठबंधन को 4 सीट मिलने की उम्मीद है. इसके साथ ही चुनाव के दौरान सबसे अहम मुद्दे को लेकर भी सवाल किया गया. इस सर्वे के अनुसार,  40 प्रतिशत लोगों ने जाति को सबसे बड़ा मुद्दा बताया, वहीं 35 प्रतिशत लोगों के लिए रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा है. इसके अलावा धर्म को 20 प्रतिशत लोगों ने बड़ा मुद्दा बताया और 5 प्रतिशत लोगों का कोई मत नहीं है.


 ये भी पढ़ें-Parliament Monsoon session 2024: मानसून सत्र से पहले होगी सर्वदलीय बैठक, 23 जुलाई को पेश होगा Budget  


मुख्यमंत्री पद की रेस में कौन आगे
AI पोल का एक सवाल यह भी था कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद कौन है? इस सवाल पर 58 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. वहीं, 40 प्रतिशत लोगों की पसंद अखिलेश यादव हैं. जबकि, सिर्फ 2 प्रतिशत लोगों ने BSP सुप्रीमो मायावती को पसंदीदा सीएम बताया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement