Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Bypolls: यूपी उपचुनाव में BSP प्रमुख मायावती का दलित कार्ड, इन दो सीटों पर उतारें प्रत्याशी

UP Bypolls: यूपी उपचुनाव के लिए बसपा प्रमुख मायवती की ओर से चुनावी शंखनाद हो चुका है. उन्होंने दलित कार्ड खेलते हुए दो सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.

Latest News
UP Bypolls: यूपी उपचुनाव में BSP प्रमुख मायावती का दलित कार्ड, इन दो सीटों पर उतारें प्रत्याशी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UP Bypolls: यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होना है जिसको लेकर प्रदेश में हलचल तेज हो गई है. BSP प्रमुख मायावती की ओर से दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा चुका है. पार्टी ने मिल्कीपुर और मीरापुर से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. मायावती ने अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर विधानसभा सीट और प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर दलित कार्ड खेला है. 

अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर विधानसभा सीट से रामगोपाल कोरी को प्रत्‍याशी बनाया है. 2017 में भी बसपा के टिकट पर रामगोपाल कोरी मिल्कीपुर से चुनाव लड़ चुके हैं. बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने यह घोषणा की है. प्रदेश अध्यक्ष ने इनकी नाम पर मोहर लगा दी है. 2017 में रामगोपाल कोरी तीसरे नंबर पर रहें थे उस समय इन्हें 54000 वोट मिले थे.

वहीं प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट शिवबरन पासी को प्रत्‍याशी बनाया गया है. यह सीट पहले बीजेपी के खाते में थी. यहां से बीजेपी के प्रवीण पटेल विधायक थे. उनके सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. प्रदेश की 10 सीटों पर उपचुनाव होना है.  जिसमें करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर और मीरापुर सीट शामिल है.
 
माना जा रहा था कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनावों की तारीखों का ऐलान करते हुए यूपी उपचुनाव की भी घोषणा चुनाव आयोग कर सकता है. लेकिन अभी तक देश की 46 विधानसभा सीट जिसमें यूपी की 10 सीट और केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है.वहीं मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने उपचुनाव की तारीखों को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्य ऐसे हैं जहां मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण उपचुनाव नहीं कराए जा सकते हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement