Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPPSC PCS Result 2023: यूपी पीसीएस का फाइनल रिजल्ट घोषित, देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

UPPSC PCS Result 2023 Released: यूपी पीसीएस के फाइनल में कुल 251 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. इनमें 167 पुरुष और 84 महिला अभ्यर्थी हैं. जानिए रिजल्ट देखने के लिए कहां क्लिक करें.

Latest News
UPPSC PCS Result 2023: यूपी पीसीएस का फाइनल रिजल्ट घोषित, देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

UPSC CSE Result 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस का फाइल रिजल्ट 2023 घोषित कर दिया है. फाइनल में 251 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता ने टॉप किया है. जबकि प्रयागराज के प्रेम शंकर पांडेय दूसरे और हरदोई के सात्विक श्रीवास्तव तीसरे नंबर पर आए हैं. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने महज आठ महीने में ही भर्ती प्रक्रिया का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. यह पहली बार है जब आयोग ने इतनी जल्दी परिणाम घोषित किए हैं. टॉप 10 की लिस्ट में सिर्फ दो महिला अभ्यर्थी ही बाजी मार पाईं. जबकि टॉप 20 की लिस्ट की बात करें तो 13 पुरष और 7 महिलाओं ने बाजी मारी. कुल 251 चयनित अभ्यर्थियों में 84 महिलाएं हैं जो लगभग 34 फीसदी हैं.

देखें टॉप 10 की लिस्ट

  1. सिद्धार्थ गुप्त (देवबंद)
  2. प्रेमशंकर पांडेय (प्रयागराज)
  3. सात्विक श्रीवास्तव    (हरदोई)
  4. अरविंद सिंह (मैनपुरी)
  5. राजकुमार भारती    (बहराइच)
  6. केदार पटेल    (चित्रकूट)
  7. शुभी गुप्ता(मेरठ)
  8. हेमंत    (बक्सर)
  9. श्वेता सिंह (जौनपुर)
  10. माधव उपाध्याय (कासगंज)

किस कैटेगरी से कितने हुए चयनित
PCS में 77 ओबीसी, 55 एससी और 2 अभ्यर्थी एसटी कैटेगरी से चयनित हुए हैं. देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता ने इस साल टॉप किया है. जबकि प्रयागराज के प्रेम शंकर पांडेय दूसरे और हरदोई के सात्विक श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर रहे हैं.

बता दें कि पीसीएस 2023 में 5 लाख 65 हजार 459 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए थे. इनमें से 3 लाख 45 हजार 22 अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में बैठे. 22 जनवरी 2023 को पीसीएस की मेंस परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ था. इसके बाद मेंस परीक्षा में पास 451 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए भेजा गया. इनमें से तीन अभ्यर्थी इंटरव्यू में अनुपस्थित रहे. फाइनल में 251 अभ्यर्थियों का चयन हुआ.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement