Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का कहर, 9 मौत के बाद शुरु हुआ 'Operation Bhediya'

इन भेड़ियों की वजह से बहराइच जिले में मौजूद 34 गांवों में रहने वाले 50 हजार लोग डर के साये में रह रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर खूब राजनीति भी हो रही है. भेड़ियों के हमले में लोगों की मौत होने के बाद प्रशासन की तरफ से 'ऑपरेशन भेड़िया' लॉन्च किया गया है. 

Latest News
UP के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का कहर, 9 मौत के ब�ाद शुरु हुआ 'Operation Bhediya'

Operation Bhediya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

यूपी के बहराइच जिले में इन दिनों भेड़िये का आतंक अपने चरम पर है. इसको लेकर स्थानीय लोगों में बहुत ज्याद आतंक है. इन आदमखोर भेड़ियों की ओर से लगातर ग्रामीणों को शिकार बनाया जा रहा है. इन भेड़ियों के हमले में अबतक 9 लोगों की जान जा चुकी है. लोगों की मौत के बाद पूरे इलाके में डर का माहौल बना हुआ है. इन भेड़ियों की वजह से बहराइच जिले में मौजूद 34 गांवों में रहने वाले 50 हजार लोग डर के साये में रह रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर खूब राजनीति भी हो रही है. भेड़ियों के हमले में लोगों की मौत होने के बाद प्रशासन की तरफ से 'ऑपरेशन भेड़िया' लॉन्च किया गया है. 

'ऑपरेशन भेड़िया' के तहत पकड़े गए तीन भेड़िये
'ऑपरेशन भेड़िया' को वन विभाग की तरफ से लॉन्च किया गया है. इस ऑपरेशन में वन की 16 टीमें और जिला स्तर के 12 अधिकारी शामिल हैं. टीम की तरफ से अभी तक तीन भेड़ियों को अपने कब्जे में ले लिया गया है. इन तीन भेड़ियों में से एक की मौत हो गी है, वहीं दो को लखनऊ के चिड़ियाघर ले जाया गया है. आपको बताते चलें कि भेड़ियों के आतंक को देखते हुए स्थानीय विधायक की तरफ से सीएम योगी को एक खत लिखी गई थी.  

'ऑपरेशन भेड़िया' में लगाई गई कई टीमें
'ऑपरेशन भेड़िया' को लेकर वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह की तरफ से बताया गया कि सरकार की तरफ से भेड़ियों को पकड़ने की अनुमति दी जा चुकी है. साथ ही इस मसले को लेकर प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्यजीव संजय श्रीवास्तव की तरफ से कहा गया है कि इस ऑपरेशन को लेकर कई सारी टीम लगी हुई हैं.

भेड़ियों के हमले में 9 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों को लेकर डीएम मोनिका रानी की तरफ से कहा गया कि उनके परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रजान की जाएगी. डीएम की तरफ से आगे बताया गया कि इन हमलों के चपेट में आने वाले गांवों में क्रिटिकल गैप फंड के तहत 20 लाख रुपये से सोलर और हाईमास्ट लाइट लगवाए जाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement