Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP की 10 सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस की सियासत शुरू, अजय राय ने किया 5 पर दावा, अब क्या करेंगे अखिलेश?

UP Bypolls: उपचुनाव को लेकर यूपी में सियासत गर्माई हुई है. चुनाव से पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है.

Latest News
UP की 10 सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस की सियासत शुरू, अजय राय ने किया 5 पर दावा, अब क्या करेंगे अखिलेश?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UP Bypolls: आने वाले कुछ दिनों में यूपी की 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस ने पहले से ही पैर पसारना शुरू कर दिया है. अभी सत्तापक्ष और  INDIA गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान मची हुई है. उधर INDIA गठबंधन में शामिल कांग्रेस अपना अलग ताना-बाना बुन रही है. प्रेदश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने 5 सीटों पर अपना दावा ठोक दिया है. 

कांग्रेस से प्रेदश अध्यक्ष अजय राय ने 9 अगस्त (शुक्रवार)   को कहा है कि प्रेदश में कांग्रेस पार्टी पांच सीटों पर अपना दावा कर रही है. हम 5 सीटों पर उपचुनाव लड़ने की भूमिका बना रहे हैं. इसको लेकर केंद्रीय नेतृत्व को भी रिपोर्ट सौंप दी गई है. 

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि, “उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में 5 सीटें ऐसी हैं जहां पर सपा के ही विधायकों के सांसद बनने की वजह से चुनाव होगा. इन सीटों पर सपा ही चुनाव लड़ेगी और उसी के प्रत्याशी उतारे जाएंगे लेकिन जो सीटें बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के कारण खाली हुई हैं उन पर कांग्रेस ने अपना दावा किया है. इन सीटों को लेकर प्रस्ताव बनाकर केंद्रीय नेतृत्व का भेज दिया गया है. अब राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा कि किन सीटों पर किसको चुनाव लड़ना है.”

कांग्रेस ने प्रदेश की 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. अजय राय ने कहा कि बिजनौर की मीरापुर, गाजियाबाद, अलीगढ़ की खैर, प्रयागराज की फूलपुर और मिर्जापुर की मझवां सीट पर कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी उतारे जाएंगे. गौरतलब है कि जिस 5 साटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ने की बात कर रही है उनमें से 3 सीटों पर भाजपा के विधायकों ने इस्तीफा दिया हैं. 

बाकी दो सीटों पर मझवां निषाद पार्टी और मीरापुर में आरएलडी के विधायकों ने इस्तीफा दिया हैं. BJP के विधायकों ने जिन सीटों पर इस्तीफा दिया है उनमें गाजियाबाद, फूलपुर और खैल सीट शामिल हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement