Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Bypolls: यूपी उपचुनाव BJP के लिए बना प्रतिष्ठा का प्रश्न, सीएम योगी ने खुद संभाली 2 सीटों की कमान

UP Bypolls CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव महत्वपूर्ण हैं. बीजेपी के लिए यह प्रतिष्ठा का प्रश्न है.

Latest News
UP Bypolls: यूपी उपचुनाव BJP के लिए बना प्रतिष्ठा का प्रश्न, सीएम योगी ने खुद संभाली 2 सीटों की कमान

योगी आदित्यनाथ ने संभाला मोर्चा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव बीजेपी (BJP) के लिए अग्निपरीक्षा है. लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को उत्तर प्रदेश में अच्छी सफलता मिली है इससे समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों उत्साहित हैं. लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद यह सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए मुश्किल चुनौती है. चुनावों की गंभीरता को इससे समझ सकते हैं कि बीजेपी उम्मीदवार को जिताने का जिम्मा खुद सीएम ने ही ले लिया है. खास तौर पर मिल्कीपुर और कटेहरी की सीट पर प्रचार का जिम्मा खुद योगी आदित्यनाथ संभाल रहे हैं.  

10 सीटों पर होने वाले हैं उपचुनाव 
यूपी की 10 विधानसभा सीटों (UP Bypolls) करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर और मीरापुर में उपचुनाव होना है. अयोध्या की मिल्कीपुर और आंबेडकर नगर की कटेहरी सीट के नतीजों पर सबकी नजर रहेगी. अयोध्या की मिल्कीपुर सीट का जिम्मा समाजवादी पार्टी ने सांसद अवधेश प्रसाद को सौंपा है.


यह भी पढ़ें: कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर केस में नया खुलासा, 'रेप के वक्त महिला की...'  


सीएम योगी आदित्यनाथ खुद मिल्कीपुर और कटेहरी सीट का जिम्मा उठा रहे हैं. प्रचार की रणनीति से लेकर हर छोटे-बड़े फैसले उनकी निगरानी में ही होंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी बहुमत से दूर है और इसकी एक बड़ी वजह उत्तर प्रदेश में पार्टी का प्रदर्शन है. अब 2027 में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी इन उपचुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.


यह भी पढे़ं: तेलंगाना में यूट्यूबर ने शेयर की 'मोर करी' पकाने की रेसिपी, बवाल के बाद अरेस्ट  


लोकसभा चुनाव में हार का बदला लेना चाहती है बीजेपी 
लोकसभा चुनाव में बीजेपी फैजाबाद की सीट हार गई है और तब से विपक्षी दल इसे लेकर बीजेपी पर खूब तंज साध रहे हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी की हार ने विरोधियों को बड़ा मौका दे दिया है. अब अयोध्या में आने वाली मिल्कीपुर की सीट को सीएम योगी ने अपने लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement