Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Forced Conversion: अयोध्या में नाबालिग को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह, गुस्साए लोगों ने बंद किया बाजार

Ayodhya Minor Kidnapped Forced Conversion: अयोध्या में एक नाबालिग को अगवा किया गया और फिर जबरन आरोपी के साथ निकाह कराकर एक रिश्तेदार के घर में रखा गया था.

Ayodhya Forced Conversion: अयोध्या में नाबालिग को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह, गुस्साए लोगों ने बंद किया बाजार

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक नाबालिग लड़की को घर से अगवा करके जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. फिर अगवा करने वाले आरोपियों में से ही एक के साथ उसका निकाह कर दिया गया और एक रिश्तेदार के घर में छुपा दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्शन में आई और लड़की को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर नारी निकेतन भेज दिया गया. अगवा करने के आरोपी और रिश्तेदार को भी अरेस्ट किया गया है. हालांकि, इस घटना की वजह से शहर के दो समूहों के बीच तनाव पैदा हो गया है और गुस्साए लोगों ने बाजार बंद कर दिया था. इसके बाद बाजार में पुलिस फोर्स तैनात की गई है और तनाव नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है. 

अयोध्या में नाबालिग के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की वजह से लोगों में भारी आक्रोश है. घटना अयोध्या के थाना रौनाही क्षेत्र के ड्योढ़ी बाजार की है. यहां एक नाबालिग लड़की का गुरुवार को अपहरण कर लिया गया था. लड़की के परिवार का आरोप है कि परिवार के लोग करीब के हनुमान मंदिर के भंडारे में शामिल होने गए थे. बच्ची को घर में अकेले पाकर दूसरे समुदाय के कुछ लोग घुस गए और जबरन उसे अपने साथ लेकर चले गए. पुलिस ने अब तक कुछ आरोपियों को अरेस्ट किया है. 

यह भी पढ़ें: गुरुद्वारे से चोरी के शक में भीड़ ने की हत्या, वीडियो वायरल होने पर 6 अरेस्ट  

बुर्का पहनाकर जबरन अपने साथ ले गए और निकाह किया 
नाबालिग के परिवार ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को जब उनका परिवार घर पर नही था तब बाजार में स्थित आरोपी मेराज कुछ लोगों के साथ उनके घर पहुंच गया था. उसने वहां पीड़िता को भाई और पिता को जान से मारने की धमकी दी और अपने साथ बुर्का पहनाकर ले गया. परिवार का कहना है कि पिछले कुछ महीने से आरोपी और उसके पिता उनके परिवार को परेशान कर रहे थे. गुरुवार को मौका देखकर नाबालिग को किडनैप कर लिया और जबरन निकाह भी कर लिया.

यह भी पढ़ेंगुजरात में परिवार की तीन पीढ़ियों ने की एकसाथ सुसाइड, मरने वाले 7 लोगों में तीन बच्चे भी शामिल

शहर के व्यापारियों ने घटना के विरोध में किया बाजार बंद 
परिवार का आरोप है कि मेराज नाबालिग को अपने साथ पड़ोसी अब्बास के घर ले गया जहां उसका जबरन धर्म परिवर्तन किया गया था. इस काम में अब्बास की पत्नी भी शामिल थी लेकिन पुलिस ने अब तक उसे अरेस्ट नहीं किया है. मेराज और अब्बास के अलावा दोनों के कुछ रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया गया है. नाबालिग को अपहरण के अगले दिन शुक्रवार की सुबह बरामद कर लिया गया और मेडिकल जांच के बाद नारी निकेतन भेजा गया है. घटना के विरोध में व्यापारियों ने दुकान बंद रखा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement