Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Weather Update: अगले तीन घंटे में उत्तराखंड के इन 7 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, लैंडस्लाइड की भी आशंका

Uttarakhand Weather IMD Alert : मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन घंटे में इन 7 जिलों में तेज बारिश हो सकती है.

Uttarakhand Weather Update: अगले तीन घंटे में उत्तराखंड के इन 7 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, लैंडस्लाइड की भी आशंका

uttarakhand mausam Uttarakhand Weather 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के सात पर्वतीय जिलों में आज यानी बुधवार को भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया है कि उत्तराखंड के सात जिलों में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की ओर से नैनीताल, चम्पावत, अल्मोडा, पौड़ी, देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन घंटे में इन जिलों में तेज बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुातबिक, नैनीताल, चम्पावत, अल्मोडा, पौड़ी, देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में तेज बारिश के साथ तूफ़ान भी आ सकता है. विभाग ने संवेदनशील इलाकों में हल्के भूस्खलन और चट्टान गिरने से कहीं-कहीं सड़कें और राजमार्गाें के अवरुद्ध होने की संभावना जताई है.  मॉनसून में भारी बारिश को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली, यूपी, राजस्थान और हरियाणा, कहां कब और कितनी होगी बारिश, जान लें मौसम का हाल   

ऐसा है उत्तराखंड के मौसम का हाल 

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने  5 जुलाई तक मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाया है. यहां के कई शहरों में भारी बारिश हो रही है. उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश में भूस्खलन और फ्लैश फ्लड की तस्वीरें सामने आई हैं. मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने अपील की है कि बारिश के दौरान लोगों को यात्रा करने से बचना चाहिए और नाले-गदेरों से दूर रहना चाहिए.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement