Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, देखते ही देखते ढह गई देहरादून डिफेंस कॉलेज की इमारत

Dehradun Defence College Video: उत्तराखंड के मालदेवता में बना देहरादून डिफेंस कॉलेज की एक इमारत भारी बारिश और भूस्खलन के चलते ढह गई.

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, देखते ही देखते ढह गई देहरादून डिफेंस कॉलेज की इमारत

Dehradun Defence College

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड में बारी बारिश और भूस्खलन का कहर जारी है. भारी बारिश के चलते देहरादून डिफेंस कॉलेज की एक इमारत ही ढहर गई है. मालदेवता में बनी इस इमारत के ढहने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि यह इमारत देखते ही देखते ढह जाती है. मौसम विभाग ने रविवार को ही भारी बारिश का अनुमान जताया था और कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया था. साथ ही, अगले 24 घंटों तक कई इलाकों में भारी बारिश और बिजली कड़कने के आसार जताए गए थे.

मालदेवता में बना देहरादून डिफेंस कॉलेज गढ़वाल हिमालय के निचले इलाके में बसा हुआ है. यह कॉलेज आईआईआईटी के टेक्निकल कोर्सेज के साथ-साथ नेशनल डिफेंस एकेडमी और डिफेंस सेवा से जुड़ी अन्य परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों को तैयार करता है. अब इस कॉलेज की एक इमारत भारी बारिश की वजह से ढह गई है. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि कॉलेज के ठीक सामने से काफी ज्यादा पानी बह रहा है.

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के सोलन में फटा बादल, अब तक 7 की मौत

बंद हो गया है बद्रीनाथ हाइवे
मौसम विभाग ने अपने एक बयान में कहा था, 'देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में अगले 24 घंटे तक तेज तूफान के साथ-साथ बिजली कड़कने और भारी बारिश के आसार हैं.' वहीं, पीपलकोटि इलाके में बद्रीनाथ नेशनल हाइवे बंद हो गया है क्योंकि भूस्खलन के चलते ढेर सारा मलबा सड़क पर आ गया था. चमोली में हुए इस भूस्खलन के चलते कई गाड़ियां मलबे में दब गई हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में आज से बंद रहेंगे ये रास्ते, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी

आधिकारिक बयान के मुताबिक, अभी तक भारी बारिश और भूस्खनल संबंधित घटनाओं में 52 लोगों की मौत हो गई है और 37 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. अभी भी कई इलाकों में भारी बारिश जारी है जिसके चलते जगह-जगह भूस्खलन की समस्या आ रही है और कई रास्ते बंद हो रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement