Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

बढ़ते तापमान में टमाटर ने दिखाई गर्मी, फलों और सब्जियों के साथ दालों के भी बढ़े दाम

Vegetable Rates Hike: सब्जियां खरीदते समय अब लोगों जेब ढ़ीली करनी पड़ रही है, क्योकिं अब गर्मी का असर सब्जियों और फलों पर भी पड़ने लगा है. बढ़ते तापमान के कारण सब्जियों और फलों के रेट में जबरदस्त उछाल आया है.

Latest News
बढ़ते तापमान में टमाटर ने दिखाई गर्मी,  फलों और सब्जियों के साथ दालों के भी बढ़े दाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vegetable Rates Hike: भीषण के गर्मी के चलते सब्जियों के फलों रेट में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ दिनों में सब्जियों के फलों (Vegetable Rates Hike)पहले की अपेक्षा दोगुने हो गए है. इन बढ़े हुए दामों की वजह से आपकी जेब पर खासा असर पड़ने वाला है. इतना ही आने वाले समय में सब्जियों के फलों के दामों में और उछाल आने की संभावना है. 

उधर बढ़ा तापमान, इधर बढ़े सब्जियों के दाम
सब्जियों के फलों के दामों में पिछले हफ्ते की तुलना में करीब दुगने का अंतर देखने को मिल रहा है. वहीं फलों की दाम भी आसमान छू रहे है. 25 से 30 रुपये प्रति किलो बिकने वाला टमाटर अब 40 और 50 रुपये किलो बिक रहा है. नींबू 80 से सीधा 160 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गया है. 


यह भी पढ़ें- जस्टिन ट्रूडो के कार्यक्रम में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने कनाडा के राजनयिक को किया तलब


जानिए दिल्ली की आजादपुर मंडी का भाव
दिल्ली की आजादपुर मंडी में शिमला मिर्च का थोक भाव 100 रुपये किलो पहुंच गया है. 25-30 रुपये किलो पर मिलने वाली तोरई 50 से 60 रुपये किलो हो गई है, जबकि लौकी 20 से 25 रुपये किलो के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा होकर 50 रुपये किलो हो गई है. 

सब्जियों के साथ-साथ दाल के भी बढ़े दाम
वहीं सेब, आम, अनार, पपीता, तरबूज, खरबूजा, मौसमी, नारियल पानी जैसे फलों के दाम 25 से 30 फीसदी तक बढ़ गए हैं. इतना ही दालों के रेट में भी काफी इजाफा हुआ है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में दाल की कीमतों में 11 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है. अरहर दाल भी 31 मई से 19 जून तक 173  रुपये प्रति किलो से 4 रुपये बढ़कर 177 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है.


यह भी पढ़ें- Canada News: कनाडा में Khalistan 'जन अदालत' लगाने और PM Modi का पुतला फूंकने से भारत नाराज, उठाया है अब ये कदम    


क्यों बढ़ रही कीमतें
दरअसल बढ़ते तापमान की वजह से कई सब्जियां तो पकने पहले ही पेड़ पर या तो सूख जा रही हैं, या फिर सड़ जा रही हैं. यही वजह है कि मंडियों में सब्जियां नहीं पहुंच पा रही है. कई लोगों का मानना की सब्जियों के बढ़ते दामों का शिलशिला अभी पूरी बरसात भर चलेगा क्योंकि बरसात के मौसम में भी मंडी में सब्जियों की अपूर्ति रहती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement