Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दम घुटने से श्रद्धालु की मौत, भारी भीड़ के चलते अव्यवस्थाओं की खुली पोल

वृंदावन स्थित विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में भारी भीड़ के चलते एक बुजुर्ग की दम घुटने के कारण मौत हो गई है. बुजुर्ग श्रद्धालु हरियाणा का रहने वाला था.

Latest News
ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दम घुटने से श्रद्धालु की मौत, भारी भीड़ के चलते अव्यवस्थाओं की खुली पोल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वृंदावन स्थित विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में लोगों की जमकर भीड़ होती है. रविवार को भी मंदिर प्रांगण में हजारों भक्त पहुंचें थे. मंदिर में भीड़ इतनी ज्यादा थी कि एक बुजुर्ग की दर्दनाक हो गई. ये हादसा भीड़ के दबाव के कारण हुआ है. जानकारी सामने आई है कि मरने वाला बुजुर्ग व्यक्ति हरियाणा का है. वहीं 26 अगस्त को जन्म अष्टमी भी मनाई जानी है. जिसको लेकर भी भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया है. 

दरअसल रक्षाबंधन और वीकेंड के चलते वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. इतनी ज्यादा तादात में भक्त पहुंच रहे हैं कि मंदिर के अंदर भीड़ की वजह से लोगों का दम घुटने लगता है. भीड़ ने प्रशासन और मंदिर प्रबंधन की ओर से किए गए ठोस इंतजाम के दावे पर पानी फेर दिया है. 

मंदिर में हुई मौत के वजह से प्रशासन और मंदिर प्रबंधन के ऊपर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. शनिवार मंदिर में इतनी ज्यादा संख्या में भक्त पहुंचे की पैर रखने की जगह नहीं थी. वहीं सोमवार को रक्षाबंधन और 26 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का रेला बांके बिहारी मंदिर में आ रहा है. प्रशासन की व्यवस्था डगमगाती हुई नजर आ रही हैं. 

रविवार को हरियाणा के जिस श्रद्धालु की मंदिर में मौत हुई है उसका नाम मामचंद सैनी है. बताया जा रहा है कि मामचंद की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. वह जब दर्शन करने के लिए पहुंचे तो भीड़ के दबाव में बेहोश हो गए. आनन फानन में उन्हें वृंदावन जिला संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के डॉक्टर ने श्रद्धालु को मृत घोषित कर दिया. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement