Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Forecast Today: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जताया यह अनुमान

Rain Alert: मौसम विभाग ने उत्तर पूर्व के कई राज्यों में 31 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा आज दिल्ली एनसीआर में भी बारिश की संभावना जताई गई है.

Weather Forecast Today: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जताया यह अनुमान

Rain Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन राज्यों में हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के कई इलाके शामिल हैं. मौसम विभाग के अनुसार त्रिपुरा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इन राज्यों में 31 जुलाई तक के लिए यह अनुमान जताया है. इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी बारिश की संभावना जताई है. IMD के मुताबिक, आज राजधानी नई दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

गुरुवार को दिल्ली के कई हिस्सों में हुई बारिश
राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश हुई. राजधानी के जिन इलाकों में बारिश हुई उनमें लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, जंगपुरा, लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्से, रोहतक रोड, आनंद पर्वत, जखीरा, आईटीओ, लोधी रोड और इंडिया गेट के आसपास के इलाके शामिल हैं. बारिश के कारण शहर के कुछ निचले इलाकों में जलभराव हो गया और आनंद पर्वत, रोहतक रोड, जखीरा, किराड़ी और लाजपत नगर सहित अन्य इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ.

पढ़ें- Amarnath Cloudburst: क्यों फटते हैं बादल, क्या है आसमानी त्रासदी की कहानी?

राजस्थान में बारिश की वजह से हादसों में 5 की मौत
राजस्थान के बीकानेर, बूंदी और जोधपुर जिलों में बारिश की वजह से हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई है. लगातार बारिश के चलते जोधपुर में स्थानीय प्रशासन की मदद के लिये सेना को बुलाया गया है. जोधपुर प्रशासन ने भारी बारिश के बाद जोधपुर के न्यू रूप नगर में जलभराव के चलते घरों में फंसे लोगों को बचाने के लिए गुरुवार को सेना की मदद ली. 

पढ़ें- क्या बादल फटने की घटना का लगाया जा सकता है पूर्वानुमान?

Rain Forecast

बिहार में बिजली गिरने से 11 की मौत
बिहार के छह जिलों में बुधवार देर शाम से गुरुवार तक बिजली गिरने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई. बुधवार की कल देर शाम से गुरुवार तक वज्रपात की चपेट में आकर कैमूर एवं गया जिलों में तीन-तीन, नवादा जिले में दो, रोहतास, बक्सर एवं बांका जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है. मुख्यमंत्री ने सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये की सहायता करने के निर्देश दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement