Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: क्या रक्षाबंधन पर होगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा आपके यहां मौसम का हाल

IMD Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश को लेकर भविष्यवाणी की है. आइए जानते हैं कि रक्षाबंधन पर किस राज्य में बारिश होगी.

Weather Update: क्या रक्षाबंधन पर होगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा आपके यहां मौसम का हाल

Weather Update Hindi news 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देशभर में 30 और 31 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा. उससे पहले जान लीजिए कि मौसम हाल कैसा रहने वाला है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि 31 अगस्त तक पूर्वोत्तर भारत, पूर्वी भारत और दक्षिण भारत में भारी बारिश हो सकती है. कई राज्यों में भरे बारिश की संभावना है. आइए आपको बताते हैं कि आपके राज्य का हाल कैसा होगा. 

 भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार,  31 अगस्त तक कई राज्यों में बिजली गिरने के साथ तूफान की संभावना जताई है. इसके साथ 28 से 31 अगस्त तक अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम के साथ-साथ अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में बार‍िश की भविष्यवाणी की गई है. 29 अगस्त को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, ओडिशा के कुछ इलाकों में 30-31 अगस्त को बिजली के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. बता दें कि ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बारिश के कारण अधिकांश नदियों का जल स्तर बढ़ गया है और राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. 

यह भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का पहला गोल्ड

जानिए कैसा रहेगा यूपी और दिल्ली का हाल?

 मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत के कुछ जिलों में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. वहीं, मध्य और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा.  प्रदेश भर के तापमान में भी धीरे-धीरे दो से तीन डिग्री तक की बढ़त दर्ज की जा सकती है. रक्षाबंधन पर भी बारिश की कम संभावनाएं हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में 30 अगस्त को दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं. हालांकि, बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement