Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: यूपी में इस हफ्ते बारिश की संभावना, क्या दिल्लीवालों को मिलेगी गर्मी से राहत?

IMD Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार यूपी के लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिल सकती है. इस खबर में जानिए कि दिल्ली, हिमाचल और तमिलनाडु में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा.

Weather Update: यूपी में इस हफ्ते बारिश की संभावना, क्या दिल्लीवालों को मिलेगी गर्मी से राहत?

Rajasthan Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में बीते कुछ दिनों से गर्मी का प्रकोप बढ़ा है. उत्तर प्रदेश में भी भीषण गर्मी पड़ रही है. भारत के मौसम विभाग के मुताबिक, कई राज्यों में 5 दिनों तक तेज हवाएं चलेंगी. हालांकि देश के कई राज्यों में बारिश भी हो सकती है. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली के साथ पश्चिमी यूपी, पंजाब, हरियाणा, उत्तर पश्चिम राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. 

आईएमडी के मुताबिक, यूपी के कई जिलों में इस हफ्ते भीषण गर्मी के साथ लू चलने की संभावना है. ऐसे में कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, विभाग द्वारा यह भी कहा गया कि 26 मई के बाद से राज्य में मौसम बदलने के आसार हैं. 26, 27 और 28 मई को राज्य के कुछ जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है. अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं के कारण ऐसा हो सकता है.

यह भी पढ़ें- 'पहली कैबिनेट बैठक में 5 गारंटियों को मिली मंजूरी', सोनिया गांधी ने कर्नाटक की जनता का जताया आभार

क्या रहेगा दिल्ली का हाल? 

गर्मी का प्रकोप झेल रहे दिल्ली के लोगों को इससे राहत मिलने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, 22 मई से ही मौसम में बदलाव होंगे. जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिल पाएगी. हालांकि, रविवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है. ऐसे में आज गर्मी का प्रकोप कम नहीं होगा. गर्मी के साथ तेज और गर्म हवाएं भी चलेंगी जबकि 23 मई को हल्की बूंदाबांदी होगी. वहीं, 24 से 26 मई तक दिल्ली में बारिश होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- धीरेंद्र शास्त्री को चैलेंज देने वाले डायमंड कारोबारी का यू-टर्न, बोला- मिल रही धमकियां, अब नहीं लगानी शर्त

हिमाचल में बढ़ेगा पारा और तमिलनाडु में लू का होगा कहर

हिमाचल में 22 मई तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा हालांकि राज्य में 22 मई से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिसके कारण तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी. मौसम विभाग द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक, हिमाचल के कुछ स्थानों पर 23 और 24 मई को बिजली चमकने के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तमिलनाडु में अभी लू का प्रकोप कुछ दिनों तक जारी रहेगा. ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री एम. के .स्टालिन ने जिलाधिकारियों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. 

कब होगी मानसून की एंट्री? 

मई में चिलचिलाती धूप और गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों को मानसून का इंतजार है. मौसम विभाग में कहा है कि इस साल मानसून थोड़ी देर में आ सकता है. मानसून विभाग के अनुसार इस बार केरल में सामान्य साल के अनुसार 4 दिन देरी से मानसून की एंट्री होगी. पिछले साल 29 मई को मानसून आ गया था लेकिन इस बार मानसून 4 जून को एंट्री लेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement